गायब हुई तीन साल की मासूम बच्ची का शव निर्माणाधीन इमारत में मिला है मासूम बच्ची की निर्ममता की गई थी हत्या

विक्रम पांडे
नोएडा के फेस टू थाना क्षेत्र में स्थित याकूबपुर गांव से 24 दिसंबर को गायब हुई तीन साल की मासूम बच्ची का शव निर्माणाधीन इमारत में मिला है. मासूम बच्ची की निर्ममता हत्या कर दी थी। पांच दिन बाद शव मिलने के बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या व अपहरण का मामला दर्ज किया है। पुलिस को वारदात में करीबी का हाथ होने की शक है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

याकूबपुर निवासी नीरज पत्नि बेद प्रकाश शर्मा निवासी ने थाना फेस 2 पर आकर सूचना दी कि बीते  24 दिसम्बर को दोपहर करीब 12 बजे उनकी  पोती माही उम्र 3 वर्ष घर के बाहर खेलते हुए गायब हो गई है. जिसके आधार पर पुलिस ने गुमशुदगी का मुकद्दमा पंजीकृत किया। और तलाश में जुट गई। डीसीपी महिला सुरक्षा वृंदा शुक्ला ने बताया कि मृतका माही के पिता सचिन जेल में हत्या के केस में बंद है तथा मृतका की माँ एवं दादी के बीच बच्ची की कस्टडी को लेकर विवाद चल रहा था । वर्तमान में मृतका माही अपनी दादी नीरज के साथ रह रही थी । गुमशुदा बच्ची की तलाश के लिए तुरंत थाना फेस-2 पर तीन टीमें गठित कर एक टीम जनपद बदांयू गुमशुदा बच्ची के नाना नानी के यहां जानकारी करने के लिये तथा 02 टीम इलाका थाना क्षेत्र व आस पास जंगलों में तलाश के लिये लगायी गयी थी।
बाइट : वृंदा शुक्ला डीसीपी बाल-महिला सुरक्षा

डीसीपी ने बताया कि मंगलवार दोपहर एक मासूम बच्ची का शव मिला। बच्ची की पहचान माही शर्मा (3) साल बताई जा रही है। 24 दिसंबर की शाम से बच्ची लापता थी। मौके पर पहुंची फेस टू पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर परिजनों को जानकारी दी। बच्ची के शरीर पर गंभीर चोटें थीं। शव मिलने के बाद हत्या और अपहरण का मामला दर्ज किया गया है। परिजनों से भी पूछताछ की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि बच्ची की तलाश में पुलिस और परिजन जुटे हुए थे। एकाएक परिजनों की ओर से सूचना दी गई कि वह निर्माणाधीन भवन में बच्ची को तलाश करें तो शायद वह मिल सकती है। मां और दादी में बच्ची की कस्टडी को लेकर मुकदमा भी चल रहा है। ऐसे में करीबियों के वारदात किए जाने की आशंका 

इससे पहले 13 नवंबर को भी 6 साल की एक बच्ची का शव घर से 2 किलोमीटर दूर जेपी फ्लाई ओवर के पास पार्क में मिला था। इस मामले में हत्यारोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है।