TNI हरियाणा से बिहार वोल्वो बस के अंदर बॉक्स बनाकर तस्करी कर ले जाई जा रही थी शराब, लाखो की शराब के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

विक्रम पांडे
गौतमबुद्ध नगर :मादक दव्यों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में ग्रेटर नोएडा के दनकौर पुलिस उस समय बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब अवैध शराब खेप लेकर हरियाणा से बिहार जा रही वाल्वो बस को नौरंगपुर अन्डरपास के पास ईस्टर्न पेरिफेरल पर चेकिंग के दौरान पकड़ा। वाल्वो बस से 90 पेटी शराब बरामद हुई है। इसकी कीमत करीब 6 लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार  किया जबकि उसका साथी मौके फरार हो गया जिसकी पुलिस तलाश कर रही है गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ  मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।
 
पुलिस की गिरफ्त में खड़े दिल्ली निवासी उपेन्द्र पुत्र विजयपाल सिंह को कोतवाली दनकौर पुलिस ने नौरंगपुर अन्डरपास के पास ईस्टर्न पेरिफेरल चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया है। एक मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने चेकिंग शुरू की। इस दौरान संदिग्ध वाल्वो बस को रोक कर तलाशी ली गई। बस खाली थी, लेकिन जब गहनता से जांच की है तो पाया गया कि वोल्वो बस के अंदर बॉक्स बनाकर 90 मैकडॉनल्ड व्हिस्की की पेटी रखी हुई है.  जोकि हरियाणा में बिक्री के लिए जारी की गई थी और इसको तस्करी कर बिहार ले जाया जा रहा था.  
बाइट – बृजनंदन राय (एसीपी 3 ग्रेटर नोएडा)

एसीपी ग्रेटर नोएडा पकड़ी गई शराब की कीमत 5 लाख 40 हज़ार के करीब है,  इस पुलिस ने बस ड्राइवर उपेन्द्र को गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका क्लीनर राजू मौके से फरार हो गया.  बस में कोई यात्री मौजूद नहीं था बस शराब तस्करी के लिये इस्तेमाल किया जा रहा था.  पूछताछ में बस ड्राइवर उपेन्द्र ने बताया कि बिहार में शराब बंदी होने के कारण शराब तस्कर हरियाणा से शराब ले जाकर 3 गुने दाम पर बेचते है. 
बाइट – बृजनंदन राय (एसीपी 3 ग्रेटर नोएडा)