भाजपा युवा मोर्चा का जिला स्तरीय युवा सम्मेलन गाँधी ग्राउंड बदायूँ में सम्पन्न हुआ TNI

भाजपा युवा मोर्चा का जिला स्तरीय युवा सम्मेलन गाँधी ग्राउंड बदायूँ में सम्पन्न हुआ।
युवा सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, सांसद एवं प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने युवाओं के संपूर्ण विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। रोजगार सृजन, बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने और युवाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए मोदी जी और योगी जी व देशभर की भाजपा सरकारें दिनरात कार्यरत हैं। यंग इंडिया का सपना साकार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्किल इंडिया, स्मार्ट अप इंडिया, मेक इन इंडिया, फिट इंडिया, डिजिटल इंडिया और मुद्रा योजना जैसी तमाम योजनाएं संचालित की है। जिनसे देश के करोड़ों युवा न सिर्फ स्वयं रोजगार पा रहे हैं, बल्कि अन्य लोगों को भी रोजगार प्रदान करके राष्ट्रनिर्माण में अपना योगदान दे रहे हैं। सिर्फ मुद्रा योजना से ही 12 करोड़ से अधिक छोटे उद्यमियों के सपने साकार हुए हैं। युवाओं के कौशल विकास के लिए प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत 13000 से अधिक प्रशिक्षण केंद्र बनाए गए हैं। जिनसे करोड़ों युवा लाभांवित हो रहे हैं। मोदी जी ने 100 लाख करोड़ रुपये से अधिक की प्रधानमंत्री गतिशक्ति योजना का भी ऐलान किया है। जिससे लाखों युवाओं को रोजगार प्राप्त होगा। इससे इन्फ्रास्ट्रक्चर का सर्वागीण विकास भी सुनिश्चित होगा। इस योजना से लोकल मैन्युफैक्चरर्स भी वर्ल्ड लेवल पर प्रतिस्पर्धी बन सकेंगे। यूपी की उड़ान का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि राज्य में अब आठ हवाई अड्डों से उड़ान भरी जा रही है। साथ ही 13 और नए हवाई अड्डे भी बनाए जा रहे हैं। मेरठ-गाजियाबाद-दिल्ली रैपिड रेल परियोजना सहित 10 शहरों में मेट्रो, ग्रेडर नोएडा में विश्वस्तरीय मल्टी माडल लाजिस्टिक्स हब और मल्टी माडल ट्रांसपोर्ट हब बन रहा है। इससे प्रदेश के युवाओं को न सिर्फ रोजगार मिलेगा,बल्कि प्रदेश का समग्र विकास भी होगा। 

युवा सम्मेलन में विशिष्ट अतिथि भाजयुमो के क्षेत्रीय अध्यक्ष मनीष गौतम ने कहा कि युवा जोश और युवा ऊर्जा ही 21वीं में हमारे देश को बदलने का आधार है। नए युग का सृजन युवाओं युवाओं के ही हाथों में है। नए भारत का संकल्प, युवाओं के द्वारा ही पूरा किया जाना है। किसी भी देश का भविष्य देश के युवाओं के द्वारा ही सुंदर बनता है। हमारा देश तो युवाओं का ही देश है और युवाओं के कंधों पर ही हमारे देश का भविष्य टिका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के साथ उनके सर्वागीण विकास के लिए युद्ध स्तर पर कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा कि जबसे केंद्र में मोदी जी और प्रदेश में योगी जी की सरकार आई है तब से नौकरी के नाम पर युवाओं को छलने का काम पूरी तरह से बंद हो गया है। योगी सरकार ने प्रभारी तरीके से भ्रष्टाचार पर लगाम लगाते हुए पारदर्शी तरीके से भर्तियां की है। अब युवाओं को नौकरी उनकी योग्यता के आधार पर दी जाती है और रिश्वत लेने की कोई सोच भी नहीं सकता है। उत्तर प्रदेश में अब जातिवाद, परिवारवाद, भाई-भतीजावाद और तुष्टिकरण समाप्त हो रहा है।

नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि युवाओं के लिए जितने कार्य मोदी दी और योगी जी की सरकारों ने किए हैं, उतने कार्य विपक्ष की सरकारों ने पिछले साठ वर्षों में कभी नहीं किए। उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य हैं, जहां एक साथ पांच एक्सप्रेस-वे और पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट बन रहे हैं। एक्सप्रेस-वे से लेकर गॉव ब्लाक, तहसील, जिला, प्रदेश मुख्यालय, प्रदेश से जुड़ने वाले दूसरे प्रदेशों और देश की सीमाओं तक जाने वाली सड़कों को बनाया जा रहा है। जिले भर का युवा भाजपा के साथ है, इसलिए पहले से अधिक सीटों के साथ एक बार फिर योगी सरकार सत्ता में आ रही है। विपक्षी दलों ने अब तक युवाओं को ठगा और गुमराह किया था। जबकि भाजपा सरकार ने युवाओं को आत्मनिर्भर बनाया, रोजगार से जोड़ा और उनका सर्वागीण विकास करके उन्हें मजबूत बनाया है। 

भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि मोदी जी और योगी जी की सरकार ने युवा शक्ति को एक नई गति दी है, इसीलिए प्रदेश भर का युवा आज भाजपा के साथ एकजुट होकर खड़ा है। विपक्षी दलों की सरकारों ने मत-मजहब और झूठे वादों के आधार पर सिर्फ युवाओं को छलने का ही काम किया है। विपक्षी दलों की सरकारों में बिना पैसे लिए कोई काम नहीं होता था। पुरानी सरकारों में नौकरी योग्यता के आधार पर नहीं,बल्कि चढ़ावे के आधार पर दी जाती थी। अब ऐसा नहीं है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी इस मामले में बहुत सख्त हैं। सभी युवाओं को पारदर्शिता के साथ नौकरी मिल रही है। योगी सरकार में किसी अधिकारी में भी युवाओं को नौकरी के नाम पर ठगने की हिम्मत नहीं है।  
  
भाजयुमो जिलाध्यक्ष गोविंद पाठक ने सभी अतिथियों को विश्वास दिलाया कि युवा कार्यकार्याओं के दम पर 2022 विधानसभा में छः विधानसभा सीटें जीतेंगे। और सभी अतिथियों, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का ऐतिहासिक सम्मेलन बनाने के लिए धन्यवाद एवं आभार जताया ।

युवा सम्मेलन का संचालन भाजपा के जिला महामंत्री सुधीर श्रीवास्तव एवं दिग्गज गुप्ता ने किया।

इस मौके पर क्षेत्रीय महामंत्री युवा मोर्चा रुद्रा लक्ष्मीकांत अवस्थी आशुतोष मिश्रा कुशल खतोरिया सांसद आंवला धर्मेंद्र कश्यप अध्यक्ष जिला पंचायत वर्षा यादव विधायक राजीव कुमार सिंह धर्मेंद्र शाक्य कुशाग्र सागर पूर्व विधायक प्रेम स्वरूप पाठक पूर्व विधायक रामसेवक पटेल पूर्व एमएलसी जितेंद्र यादव डीसीबी चेयरमैन उमेश राठौर क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अशोक भारतीय आरएस पाल युवा नेता विश्वजीत गुप्ता क्षेत्रीय मंत्री अंकित मौर्य पारस गुप्ता स्वतंत्र प्रकाश गुप्ता महामंत्री युवा मोर्चा सहदेव सागर अजीत प्रताप शेखर सक्सेना पीयूष शाक्य शिवम शंखधार मुकेश राहुल जोगेंद्र कश्यप रजत प्रताप सिंह प्रीति पाल अभिषेक शर्मा शशांक सिद्धार्थ कर्तव्य उज्जवल रस्तोगी रवि सोलंकी अनुज माहेश्वरी प्रशांत चौहान अंशुल पाठक हिमांशु साहू निष्कर्ष प्रताप सागर शर्मा सोनू श्रीवास्तव अर्जुन शर्मा जुगेन्द्र कश्यप अर्पित शर्मा हिमांशु साहू राकेश वर्मा गौरव साहू तापस सक्सेना सागर शर्मा अजीत दिवाकर नरेन्द्र अंशुल पाठक रवि बाल्मीकि सहित तमाम कार्यकर्ता उपस्थित रहे।