इस बार भी विकास और बुल्डोजर एक साथ चलेंगेः योगी आदित्यनाथ


गोविन्द राणा बदायूँ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां चुनावी जनसभाओं में कहा कि इस बार भी सरकार बनने पर एक हाथ से विकास कराएंगे और दूसरे हाथ से माफिया और अपराधियों पर बुल्डोजर चलाएंगे। उन्होंने बदायूं का जिक्र करते हुए कहा कि इस जनपद में पांच साल में बदलाव आया, भूमाफिया गायब हो गए, दंगा करने वाले, गुंडे, मंजनू अपनी जान की भीख मांग रहे हैं। जनपद में इंडस्ट्रीयल कारिडोर बनेगा। गंगा एक्सप्रेस-वे सर्वाधिक इस जनपद में है, गंगा की कृपा भी सबसे अधिक इस जनपद पर बरसेगी। किसान को लाभ होगा और युवाओं को रोजगार मिलेगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पांच साल पहले भी बदायूं आए थे  उस समय उन्होंने कहा था कि भाजपा प्रत्याशी महेश चंद्र गुप्ता की मूंछ की इज्जत रखना, आप लोगों ने महेश चंद्र गुप्ता की मूंछ की इज्जत रखी, इस बार इनकी मूंछ मजबूत और टाइट करनी है। उन्होंने नगर विकास राज्यमंत्री की सराहना की। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले इस जनपद में भूमाफिया, मंजनू, गुंडे, अपराधी, दंगा कराने वाले सक्रिय थे। हमारी सरकार में पांच साल में बदलाव आया, भूमाफिया गायब हो गए, गुंडे,अपराधी, मंजनू, दंगा कराने वाले अपनी जान की भीख मांग रहे हैं। पांच साल में कोई दंगा नहीं हुआ, होली, दिपावली, कांवड यात्रा पर पहले रोक होती थी, हमारे पांच साल में किसी त्योहार पर कोई रोक नहीं लगी, कहीं कर्फ्यू नहीं लगा। 

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के पांच साल में कोई दंगा नहीं हुआ, सभी पर्व शांतिपूर्ण तरीके से हुए। बदायूं में राजकीय मेडिकल कालेज को बेहतर ढंग से संचालित किया, चिकित्सीय सुविधाओं को करोड़ों रुपये दिए, अब यहां से युवाओं को डाक्टर बनने का अवसर प्रदान हो रहा है। भाजपा सरकार  इस जनपद के 16 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि दे रही है, 18,600 दिव्यांगजनों, 52 हजार विधवा महिलाओं, 74 हजार बुजुर्गों को पेंशन दे रही है, 30 लाख लोगों को माह में दो बार मुफ्त मे राशन दे रही है, पीएम आवास,सीएम आवास के तहत इस जनपद में 30 हजार लोगों को मुफ्त में मकान दिए, जबकि सपा सरकार में प्रदेश भर में 18 हजार लोगों को आवास दिए गए थे, डबल इंजन की सरकार में 45 लाख 50 हजार लोगों को मुफ्त में आवास दिए गए हैं। गन्ना किसानों को करोड़ों रुपये का भुगतान किया, किसानों को कर्ज माफ किए। 

मुख्यमंत्री ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा पहले किसान और महिला विरोधी थी अब युवा विरोधी भी हो गई है। सपा की संवेदनाएं किसान, युवा,बेटियों के प्रति नहीं है, उनकी संवेदनाएं आतंकवादियों के प्रति है। सपा ने अयोध्या में आंतकी हमले करने वाले आतंकवादियों के मुकद्में वापस किए, पहले सत्ता प्रायोजित अपराधी व्यापारियों पर बम फोड़ते थे, मां-बेटियां असुरक्षित थी, हमने आतंकवादियों, माफियाओं, अपराधियों, गुंडो और दंगा कराने वालों को दूसरी यात्रा कराई, उन पर बुल्डोजर चलाए। इस बार भी भाजपा सरकार एक हाथ से विकास कार्य कराएगी और दूसरे हाथ से माफिया,गुंडो, अपराधियों, दंगा कराने वाले, अराजकतत्वों पर बुल्डोजर चलाने में संकोच नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने एक करोड़ युवक-युवतियों को स्मार्ट फोन, टेवलेट देना शुरु किया था, इस बार सरकार बनने पर दो करोड़ युवक-युवतियों को स्मार्ट फोन और टेवलेट दिए जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि पहले मात्र सैफई महोत्सव होता था। हमारी सरकार में अयोध्या में दीपोत्सव, मथुरा में रंगोत्सव,जन्मोत्सव, काशी में देव दीपावली, प्रयागराज में कुंभ, उत्तर प्रदेश महोत्सव होते हैं। प्रत्येक जिले में कांवड यात्रा निकल रही, सभी पर्व शांतिपूर्ण ढंग से हो रहे हैं, किसी जनपद में पर्व पर दंगे नहीं हो रहे, कर्फ्यू नहीं लगा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने सपा मुखिया से कहा कि आपने विकास नहीं कराया, तो सपा मुखिया ने कहा कि हमने विकास कराया, हमने कहा क्या विकास कराया, तो सपा मुखिया ने कहा कि हमने अपने शासनकाल में कब्रिस्तान की बाउंड्रीबाल कराई थी, तो हमने कहा कि वोट भी वहीं से लेना। सपा को जनहित वाले विकास कार्य पंसद नहीं हैं। 
उन्होंने कहा कि सपा शासनकाल के सत्ता प्रायोजित माफिया, गुंडों, अपराधियों ने भाजपा सरकार में अपनी दुर्गति देख ली है,सपा विकास कार्यों में अवरोध पैदा कर रही है। इसलिए सपा की 10 मार्च को उल्टी गिनती शुरु हो जाएगी। भाजपा सरकार ने बगैर भेदभाव के विकास कार्य कराए और इस बार सरकार बनने पर पहले से अधिक विकास कराएंगे।
उन्होंने बदायूं की सभी छ: विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा प्रत्याशियों को भारी मतों के अंतर से जिताने की अपील की। उन्होंने कहा कि सभी को बिजली, पानी, सड़क समेत सभी मौलिक सुविधाएं पहले से अधिक उपलब्ध कराई जाएंगी।

वजीरगंज में मंच पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता   डीपी भारती जितेंद्र यादव उमेश राठौर हरप्रसाद सिंह पटेल वागीश पाठक ब्लॉक प्रमुख गुड्डो देवी सुधीर श्रीवास्तव एमपी सिंह डॉ० लाखन सिंह बिट्टन पहलवान दुर्गेश वार्ष्णेय नंदकिशोर वार्ष्णेय युवा नेता विश्वजीत गुप्ता शैलेन्द्र मोहन शर्मा आशीष शाक्य उपस्थित रहे।

दातागंज में मंच पर केंद्रीय राज्यमंत्री बीएल वर्मा क्षेत्रीय अध्यक्ष रजनीकान्त माहेश्वरी जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता सांसद आंवला धर्मेंद्र कश्यप शैलेश पाठक अशोक भारतीय विनोद अग्रवाल पूनम यादव हीरालाल कश्यप बुधपाल सिंह धीरज सक्सेना चेयरमैन आकाश वर्मा सैनरा वैश्य धीरेंद्र गुप्ता राजेश यादव अग्रवीर गुर्जर हरीश मैथिल हेमचन्द्र गौतम मुनेन्द्र राठौर उपस्थित रहे।