ग्रेटर नोएडा में बनेगा ट्रांसपोर्ट नगर 100 दिन में शुरू होगी प्रक्रिया

विक्रम पांडे

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने नोएडा ट्रांसपोर्ट संयुक्त मोर्चा के अध्यक्ष चौधरी वेदपाल सिंह के नेतृत्व में गए प्रतिनिधिमंडल को 100 दिन के भीतर ट्रांसपोर्ट नगर के लिए स्थान चिह्नित कर निर्माण की प्रक्रिया शुरू कराने का भरोसा दिया है। यह भरोसा मोर्चा के अध्यक्ष चौधरी वेदपाल सिंह नेतृत्व में गये प्रतिनिधिमंडल को तब दिया जब ग्रेटर नोएडा में ट्रकों और दूसरे मालवाहक वाहनों की पार्किंग और ट्रांसपोर्टरों की समस्याओं के बाबत बुधवार को सीईओ नरेंद्र भूषण से मुलाकात की। लगभग 50 मिनट तक चली बैठक के दौरान सीईओ को ग्रेटर नोएडा में ट्रांसपोर्ट की समस्याओं से अवगत कराया गया। 

नोएडा ट्रांसपोर्ट संयुक्त मोर्चा के अध्यक्ष चौधरी वेदपाल ने बताया कि ग्रेटर नोएडा बड़ा औद्योगिक क्षेत्र है। यहां पर तमाम नेशनल और मल्टी नेशनल कंपनियां काम कर रही हैं। इनमें सैमसंग, एलजी, यामाहा, होंडा आदि बड़ी कंपनियां भी शामिल हैं। यहां से देश के दूसरे राज्यों और विदेशों से भी सामानों का आयात निर्यात किया जाता है। लेकिन, यहां पर ट्रांसपोर्ट नगर नहीं बसाया गया। इससे उद्यमियों और व्यापारियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। श्री सिंह ने कहा कि ट्रांसपोर्ट नगर न होने से शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या बनी रहती है। ट्रांसपोर्ट नगर बसने से इन समस्याओं का समाधान हो सकेगा। 

नोएडा ट्रांसपोर्ट संयुक्त मोर्चा के अध्यक्ष चौधरी वेदपाल सिंह ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल की बात सुनने के बाद सीईओ नरेंद्र भूषण ने 100 दिन के भीतर जगह चिह्नित कर ग्रेटर नोएडा में ट्रांसपोर्ट नगर बसाने की शुरुआत करने का आश्वासन दिया है। उनके इस भरोसे पर ट्रांसपोर्टरों में खुशी की लहर है। प्रतिनिधिमंडल में मनोज गर्ग, महावीर नागर, योगेश वर्मा, मनोज गोयल, इंद्रजीत कसाना, सुनील नागर, अमित यादव और सुरेंद्र नागर आदि शामिल थे।