पुलिस और पेचकस गैंग के बदमाशों मुठभेड़ में गोली लगने से 20 हज़ार का इनामी गिरफ्तार, उसका साथी बदमाश मौके से फरार


ग्रेटर नोएडा के बीटा 2 थाना पुलिस और बाइक सवार  पेंचकस गैंग के बदमाशों के बीच यमुना एक्सप्रेस वे पर हुए मुठभेड़ के दौरान 20 हज़ार रुपये का इनामी बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने उसे  इलाज अस्पताल में भर्ती कराया है जबकि उसका साथी बदमाश मौके से पुलिस को चकमा दे कर फरार हो गया। पुलिस फरार हुए बदमाश की गिरफ्तारी के लिए कॉम्बिंग कर रही है बदमाश के कब्जे से चोरी की मोटरसाइकिल, अवैध तमंचा मय कारतूस बरामद हुए है।

पुलिस की मुठभेड़ में घायल बदमाश की पहचान हेमंत शर्मा के रूप में हुई । जोकि अलीगढ़ के जट्टारी का रहने वाला है। डीसीपी ग्रेटर नोएडा अमित कुमार ने बताया कि हेमंत पर 20 हज़ार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था। यह अंतरराज्यीय पेशकश गैंग का एक सक्रिय सदस्य था। जो अपने साथियों के साथ मिलकर लूट की वारदातों को अंजाम दिया करता था। अक्टूबर 2021 में इस गैंग के साथ मुठभेड़ गैंग के चार सदस्यों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था लेकिन उस दौरान हेमंत शर्मा और ट्विंकल दोनों मौके से फरार हो गए थे।
बाइट : अमित कुमार (डीसीपी ग्रेटर नोएडा)
डीसीपी ग्रेटर नोएडा ने बताया कि बीटा टू थाना पुलिस को सूचना मिली की पेचकस गैंग के फरार चल रहे दो बदमाश ग्रेटर नोएडा में आने वाले है जिसके बाद पुलिस ने यमुना एक्सप्रेस वे पर घेराबंदी शुरू की तभी बाइक पर दो बदमाश आते हुए दिखाई दिए जिन्हें पुलिस ने रुकने का इशारा किया लेकिन वह लोग नहीं रुके उन्होंने अपनी बाइक दौड़ा दी। पुलिस ने उनका पीछा किया आगे चलकर उनकी बाइक डिसबैलेंस होकर गिर गयी । इसके बाद उन लोगों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी । पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें बदमाश हेमंत शर्मा के पैर में गोली लग गई और पुलिस ने उस बदमाश को दौड़कर पकड़ लिया। जबकि उसका एक साथी ट्विंकल मौके से फरार हो गया। हेमंत शर्मा पेशकश गैंग का एक सक्रिय सदस्य था। जो अपने साथियों के साथ मिलकर लूट की वारदातों को अंजाम दिया करता था। इस पर एक दर्जन से ज्यादा लूट के मुकदमे दर्ज हैं फिलहाल पुलिस के आपराधिक इतिहास को भी खंगाल रही है।