श्री नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र के जलगांव में 2 460 करोड़ रुपये की 16 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया

 महाराष्ट्र: सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र के जलगांव में 2,460 करोड़ रुपये की 16 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि केला, कपास और गन्ना उत्पादन के एक महत्वपूर्ण केंद्र जलगांव जिले में कृषि वस्तुओं के परिवहन और मिलिंग के लिए सड़क संपर्क महत्वपूर्ण है और यहाँ देश में सबसे अधिक केले का उत्पादन होता है।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image001FYUR.jpg

श्री नितिन गडकरी ने कहा कि जिले में इन सड़क परियोजनाओं से गुजरात, महाराष्ट्र, ओडिशा और छत्तीसगढ़ के लिए संपर्क में सुधार होगा। उन्होंने कहा कि इससे मुक्ताईनगर, वरनगांव, नसीराबाद, जलगांव में यातायात के भार को कम करने में मदद मिलेगी।

श्री गडकरी ने कहा कि इन परियोजनाओं से परिवहन में तेजी आएगी और ईंधन और समय की बचत होगी और जलगांव शहर में ट्रैफिक जाम और दुर्घटनाओं को कम करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि सीमेंट-कंक्रीट की ये सड़कें गड्ढों से भी राहत दिलाएंगी। उन्होंने कहा कि आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से संपर्क में सुधार किया जाएगा और इस परियोजना के तहत पुलों के निर्माण से नागरिकों की यात्रा आसान और सुरक्षित हो जाएगी।