वेंडर्स को व्यवस्थित करने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने फिर किया ड्रा - गंगेश्वर दत्त शर्मा

रामजी पांडे
नोएडा, प्राधिकरण द्वारा पथ विक्रेताओं को व्यवस्थित करने के लिए चल रहे प्रयासों के तहत 7 अप्रैल 2022 को नोएडा प्राधिकरण द्वारा इंदिरा गांधी कला केंद्र में ड्रा किया गया।
 अवसर पर पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन सीटू के महामंत्री गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि आज फिर 200 से अधिक पथ विक्रेताओं का ड्रा कर वेंडिंग जोन में स्थान दिया गया जिसका स्वागत है और प्राधिकरण यह प्रयास सराहनीय है। लेकिन नोएडा प्राधिकरण पथ विक्रेता अधिनियम के तहत कार्य नहीं कर रहा है और अपनी मनमर्जी से सभी कार्य किए जा रहे हैं प्राधिकरण को सबसे पहले वर्ष 2018 में आवेदन करने वाले पथ विक्रेताओं का ड्रा करना चाहिए उसके बाद नए आवेदन कर्ताओं को ड्रा में शामिल किया जाना चाहिए तथा जिन वेंडर्स को लाइसेंस तो दे दिए गए लेकिन उन्हें अभी तक वेंडिंग जोन में स्थान नहीं दिया है और उनसे पूरा किराया मांगा जा रहा है। यह उचित नहीं है। साथ ही उन्होंने मांग करते हुए कहा कि कोरोना अवधि को किराया माफ किया जाए तथा जिनके वेंडिंग जोन निरस्त कर दिए गए हैं उनका भी किराया माफ किया जाए और  किराए की राशि को कम करके लखनऊ के बराबर किया जाए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि हमारी इन मांगों को नहीं माना गया तो हम 1 मई 2022 को शिमला पार्क सैक्टर-12 नोएडा में बड़ी आमसभा कर फिर से आंदोलन की शुरुआत करेंगे।
 डा् के अवसर पर पूनम देवी, चुन्नू पांडे, विनोद पजियार, सोनिया चौहान, महेंद्र रावत, दिलीप पासवान, ललिता देवी, अमरजीत सिंह, अशोक शर्मा, बटेश्वर मिश्रा, भरत डेंजर, गंगेश्वर दत्त शर्मा आदि टीवीसी सदस्य/ पथ विक्रेता प्रतिनिधि मौजूद रहे। ड्रा प्राधिकरण के ओएसडी प्रसून द्विवेदी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ