खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में अब ट्रैक एंड फील्ड प्रतियोगिताओं के लिए तैयारी

रामजी पांडेय

नई दिल्ली खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में कल से शुरू हो रही एथलेटिक्स की प्रतियोगिताओं पर अब सभी की निगाहें टिकी हैं। दिन के अंत में, 42 विश्वविद्यालयों ने स्वर्ण पदक जीते जबकि 92 विश्वविद्यालयों ने पदक तालिका में जगह बनाई।

प्रतियोगिता में आज पिस्टल और तलवारबाजी में 13 पदक जीतने का मौका मिला।

गुरु नानक देव विश्वविद्यालय के चिंगखम जेटली सिंह ने अपने साथी शुभम को हराकर पुरुषों की तलवारबाजी में स्वर्ण पदक जीता। टीओपीएस योजना के खिलाड़ी जेटली आज गुरु नानक देव विश्वविद्यालय के चार पदक विजेताओं में से एक थे। जेटली उन कुछ खिलाड़ियों में से एक थे जो दिन के दौरान उलट फेर का शिकार नहीं हुए।

सबसे बड़ा उलट फेर शहर के साई एनसीओई सेंटर में आयोजित निशानेबाजी प्रतियोगिताओं में रहा। लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के सरताज सिंह तिवाना ने पुरुषों के 50 मीटर 3 पोजीशन के फाइनल में ओलंपियन ऐश्वर्या प्रताप सिंह तोमर को हराकर स्वर्ण पदक जीता। गुरु नानक देव विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करने वाले तोमर क्वालिफिकेशन के अंत तक सबसे शीर्ष स्थान पर थे।

तीरंदाजी में भी बड़े बदलाव देखने को मिले। शीर्ष स्थान के लिए संघर्ष देखने को मिला। पुरुषों के रिकर्व इवेंट में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के आदित्य चौधरी ने क्वालिफिकेशन में टॉप किया, चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के निशांत से पराजित हो गए गए। महिलाओं की रिकर्व प्रतियोगिता में एडमास यूनिवर्सिटी की रूमा बिस्वास ने क्वालीफाइंग राउंड में टॉप किया।