632 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले ओलिंपिक-स्तरीय स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का शिलान्यास किया

गुजरात:केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने आज गुजरात के अहमदाबाद में 632 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले ओलिंपिक-स्तरीय स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का शिलान्यास किया। कार्यक्रम में गुजरात के मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्र पटेल, केन्द्रीय मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर और केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री श्री निशिथ प्रमाणिक सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए।

इस अवसर पर अपने संबोधन में श्री अमित शाह ने कहा कि आज इस क्षेत्र के युवाओं का एक बड़ा स्वप्न साकार होने जा रहा है। क्षेत्र में कई स्कूल ऐसे हैं जहां मैदान ही नहीं है, ऐसे में ये बच्चे कहां खेलेंगे। लेकिन अब इस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में पीटी का दिन निश्चित कर जिस स्कूल में मैदान नहीं है, वहां के बच्चे यहां खेलने के लिए आएंगे। आज से तीस माह बाद हम प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को इस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के उद्घाटन के लिए आमंत्रित करेंगे और मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि मैं ख़ुद इसकी मॉनिटरिंग करके ये सुनिश्चित करूंगा कि तीस महीनों में यह कार्य संपन्न हो। आज इस क्षेत्र के सांसद के तौर पर मैं देश के प्रधानमंत्री और गुजरात के सपूत श्री नरेन्द्र मोदी जी का हृदयपूर्वक आभार व्यक्त करता हूं कि अगर उनका सहयोग ना मिला होता तो यह कॉम्प्लेक्स कभी बननेवाला नहीं था।

श्री अमित शाह ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने अहमदाबाद को खेलकूद के क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय नाम बनाने के लिए अनेक सुविधाएँ दी हैं। उन्होंने कहा कि जब श्री नरेन्द्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने आबाद (ABAD) डेयरी में अनेक प्रकार के खेल खेलने के लिए एक इंडोर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स शुरु किया था। इसके अलावा अहमदाबाद में ही स्थित विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का नाम भी नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम रखा गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस स्टेडियम के नज़दीक़ ही एक बहुत विशाल जगह सरदार पटेल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनाने के लिए दी है और यह स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनने के साथ ही अहमदाबाद एक ऐसा शहर बन जाएगा जहां ओलंपिक की तैयारी की जा सकेगी। सरदार पटेल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, नरेन्द्र मोदी स्टेडियम, नारणपुरा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स और अन्य तीन स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स के साथ ही ओलंपिक के लिए सभी खेलों के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैदानों, स्टेडियमो की हमारी तैयारी पूरी हो जाएगी।