मजदूरों की आम सभा में सीटू नेताओं ने प्रदेश सरकार को बताया घोर मजदूर विरोधी, 8 साल से नहीं बढ़ा प्रदेश के मजदूरों का न्यूनतम वेतन- गंगेश्वर दत्त शर्मा


 ग्रेटर नोएडा, बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, श्रमिक उत्पीड़न एवं मजदूरों से जुड़े विभिन्न मुद्दों को लेकर सीटू द्वारा चलाए जा रहे जन जागरण अभियान के तहत सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन (सीटू) का 52 वां स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर सूरजपुर ग्रेटर नोएडा पार्क में बीएल इंटरनेशनल उद्योग विहार ग्रेटर नोएडा के कर्मचारियों की आम सभा सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई।
 आम सभा को संबोधित करते हुए सीटू दिल्ली एनसीआर राज्य महासचिव अनुराग सक्सेना ने सरकारों की श्रमिक विरोधी नीतियों के कारण मेहनतकश अवाम की बढ़ती परेशानियों को रेखांकित करते हुए मजदूरों से एकजुट होकर संघर्ष के मैदान में आने के लिए प्रेरित किया। साथ ही उन्होंने कहा कि 30 मई 2022 को सीटू का 52 वां स्थापना दिवस है जिसे पूरे देश में एकता व संघर्ष दिवस के रूप में मनाया जाएगा।
 आम सभा को सीटू जिला महासचिव रामसागर,अनमोल इंडस्ट्रीज एंप्लाइज यूनियन के अध्यक्ष मुकेश कुमार राघव, मानी ताऊ इंप्लाइज यूनियन के अध्यक्ष मोहम्मद फिरोज खान, महामंत्री संतोष कुमार, बीएल इंटरनेशनल कंपनी के कर्मचारी नेता पूनम, महेश, धर्मेंद्र, निशा झा, ममता, नीतू, शिवानी, चांदनी, राजकुमार, सचिन, अमित,, राजेन्द़ी, अनिता, शिवा, रेनू,, प़दीप, संगीता, देवेन्द्र आदि ने संबोधित किया और बी एल कंपनी के कर्मचारियों को कंपनी प्रबंधकों के खिलाफ एकता बंद होकर लड़ने के लिए प्रेरित किया।
 सभा में समापन भाषण करते हुए सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त  शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले 8- 10 सालों से मजदूरों के वेतन का पुनरीक्षण नहीं किया है तथा श्रमिकों को समस्याओं के समाधान की पहल किसी भी स्तर पर नहीं हो रही है जो प्रदेश सरकार की मजदूर विरोधी मानसिकता को दर्शाता है। उत्तर प्रदेश में वर्तमान में मजदूरों को न्यूनतम वेतन ₹9000 के आसपास है जबकि दिल्ली के मजदूरों का न्यूनतम वेतन ₹16000 से भी अधिक है। बार-बार मांग करने पर भी उत्तर प्रदेश सरकार मजदूरों का वेतन बढ़ाने को तैयार नहीं है उपरोक्त हालात के खिलाफ सीटू मजदूरों को संगठित कर के बड़े आंदोलन की तैयारी में जुटी है।
 साथ ही उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि सीटू का स्थापना दिवस 30 मई 2022 को शाम 5:00 बजे जूनियर हाई स्कूल पार्क सरकारी अस्पताल के सामने गांव बरौला सेक्टर- 49, नोएडा पर आम सभा व दिल्ली जन नाट्य मंच के कलाकारों द्वारा नुक्कड़ नाटक आदि के माध्यम से मनाया जाएगा। जिसमें मजदूर साथियों से शामिल होने की उन्होंने अपील किया।