मणिपुरी डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'मीराम - द फायरलाइन, फ्रांस की एनिमेशन फिल्म स्टअवे और जापान की लघु फिल्म ‘शाबू-शाबू स्पिरिट’ महोत्सव की ओपनिंग फिल्में रहीं


https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/1PDZK.jpg

 

नई दिल्ली डॉक्यूमेंट्री, शॉर्ट फिक्शन और एनिमेशन फिल्मों (एमआईएफएफ-2022) के लिए मुंबई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का 17वां संस्करण आज (29 मई, 2022) मुंबई के नेहरू सेंटर, वर्ली में एक रंगीन उद्घाटन समारोह के साथ शुरू हुआ।

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग, उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण और कपड़ा मंत्री श्री पीयूष गोयल ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय के फिल्म प्रभाग द्वारा आयोजित सात दिवसीय फिल्म महोत्सव का उद्घाटन किया। फिल्म महोत्सव के निदेशक रवींद्र भाकर ने कहा कि इस फिल्म महोत्सव में व्यापक भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए एमआईएफएफ 2022 को हाइब्रिड मोड में आयोजित किया गया है और https://miff.in पर पंजीकरण कराने वालों के लिए फिल्में ऑनलाइन देखना मुफ्त है।

बांग्लादेश की आजादी के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में इस साल बांग्लादेश को फिल्म महोत्सव का 'फोकस देश' चुना गया है। फिल्म समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म 'हसीना- ए डॉटर्स टेल' सहित बांग्लादेश की 11 फिल्मों का एक विशेष पैकेज एमआईएफएफ 2022 में दिखाया जाएगा।