noida दिल्ली पुलिस की वर्दी पहनकर घूम रहे फर्जी दारोगा गिरफ्तार

विक्रम पांडे

नोएडा : दिल्ली पुलिस की वर्दी पहनकर घूम रहे फर्जी दारोगा को कोतवाली फेज-1 पुलिस ने सेक्टर-15 स्थित होटल के बाहर से गिरफ्तार किया है. पहले तो फर्जी दारोगा ने अपने आप को दिल्ली पुलिस का एएसआई बता कर पुलिस अकड़ दिखाई लेकिन कड़ाई से पूछताछ करने पर इसकी पोल खुल गई। इसके पास से दिल्ली पुलिस की पूरी वर्दी, दो आईडी कार्ड दिल्ली पुलिस और एक आईफोन बरामद किया गया है। आरोपी को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

पुलिस की वर्दी पुलिस की गिरफ्त में खडा शख्स राहुल शर्मा है. वह दिल्ली पुलिस में तैनात नहीं है और फर्जी तरीके से दिल्ली पुलिस के दारोगा की वर्दी पहनकर घूम रहा है। एडीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि पुलिस की टीम बुधवार को सेक्टर-15 में गश्त कर रही थी तो उन्हें दिल्ली पुलिस के दारोगा की वर्दी में एक युवक संगम होटल के पास घूमता दिखाई दिया. उसकी गतिविधियां संदिग्ध लग रही थीं। पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने खुद को दिल्ली पुलिस का दारोगा बताया और पुलिस टीम को दबाव में लेने के प्रयास किया। लेकिन पूछताछ में पुष्टि हो गई कि वह दिल्ली पुलिस में तैनात नहीं है और फर्जी तरीके से दिल्ली पुलिस के दारोगा की वर्दी पहनकर घूम रहा है। इस पर उसको गिरफ्तार कर लिया गया। 

एडीसीपी नोएडा ने बताया कि पुछ्ताछ से बता चला आरोपी राहुल के पिता महेंद्र शर्मा दिल्ली पुलिस में दारोगा हैं। राहुल सोशल मीडिया के माध्यम से उसके संपर्क में आई गाजियाबाद की रहने वाली प्रेमिका को प्रभावित करने लिये खुद को दिल्ली पुलिस का दारोगा बता रखा है। वह हर बार उससे दिल्ली पुलिस की वर्दी में ही मिलता है। फर्जी दारोगा बनकर उसके साथ शादी करने की तैयारी कर चुका था। वह बुधवार को भी अपनी प्रेमिका से मिलने नोएडा आया था। तभी पकडा गया. 

पिछले दो साल से आईटी कंपनी का संचालन कर रहा है। उसने कुछ समय के लिए आईटी कंपनी खोली थी और वह दो साल पहले ही बंद हो गई थी। इसके बाद से वह बेरोजगार है। पिछले कुछ समय से नोएडा में ही सेक्टर-15 नया बांस में रह रहा था। वह दिल्ली से सटे बॉर्डर पर उगाही करता था। इस उगाही से ही वह अपने खर्चे पूरे कर रहा था। इसकी पुलिस जांच कर रही है।