बीते 24 घंटे कोरोना संक्रमित 99 नए मरीजों की पुष्टि सक्रिय मरीज की संख्या बढ़कर हुई 562

 विक्रम पांडेय
नोएडा:  कोरोना संक्रमितो रोगियो में लगातार हो रहे इजाफा स्वास्थ्य विभाग के चिंता का कारण बना हुआ है. पिछले छह दिनों में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या में दो गुना बढ़ोतरी दर्ज की गई है। बीते 24 घंटे कोरोना संक्रमित 99 नए मरीजों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है। होम आइसोलेशन से 34 मरीज स्वस्थ हुए। सक्रिय मरीज की संख्या बढ़कर 562 हो गई है, वर्तमान में 17 मरीजों का इलाज चल रहा है। जिसमें से पांच का इलाज सेक्टर-39 स्थित कोविड अस्पताल में किया जा रहा है। अन्य निजी अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। 

नोएडा में बीते 6 दिनों से जिले में 100 से कम नए मरीज मिले। इससे पहले के 19 जून को 87, 18 जून को 90, और 17 जून को 95 नए मरीज मिले थे। वहीं 16 जून को मरीजों की संख्या 100 थी। 10 दिनों से नए मरीजों के मुकाबले स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 50 प्रतिशत कम है। लिहाजा सक्रिय मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सक्रिय मरीजों की संख्या के लिहाज से जिला प्रदेश में पहले स्थान पर आ गया है। दूसरे स्थान पर लखनऊ है। आने वाले दिनों में सक्रिय मरीजों की संख्या और भी बढ़ने की आशंका है। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि अभी अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या काफी कम है। एक भी गंभीर मरीज नहीं है। होम आइसोलेशन में इलाज कराने वालों की नियमित रूप से डॉक्टर बातचीत कर रहे हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की अपील की।