लाठी और गिरफ्तारी के दम पर इस आंदोलन को दबाया नहीं जा सकता: गोपाल राय

रामजी पांडेय
नई दिल्ली:देश भर में जगह जगह केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा है इसी के तहत अग्निपथ योजना के विरोध में संयुक्त रोजगार आंदोलन समिति ने एलान किया है कि वह 20 जून को सुबह 11 बजे से जंतर मंतर पर प्रमुख संगठनों के साथ मिलकर एक बड़ा  संयुक्त आंदोलन करेगी।  SRAS ने सभी सहयोगी संगठनों से 20 जून को जंतर मंतर पहुँचने की अपील की है।
बताते चलें कि आज SRAS ने ITO के मैट्रो गेट नम्बर 5 पर केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ दम दार प्रदर्शन किया था।जिसमे पुलिस ने सभी आन्दोलन कारियों को गिरफ्तार कर थाने ले गयी थी उसके बाद सभी युवाओं को रिहा कर दिया गया। आज के आंदोलन में ,देश की बात फउंडेशन (DKB),छात्र युवा संघर्ष समिति(CYSS),श्रमिक विकास संगठन (SVS), (AISA), (RYA), व आम आदमी पार्टी यूथ विंग व अन्य कई संगठनों  के सैकड़ों कार्यकता उपस्थिति रहे
दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री एवं देश की बात फाउंडेशन के संस्थापक  गोपाल राय ने राजेन्द्र नगर थाने में जाकर गिरफ्तार आंदोलनकारी  से मुलाकात की व युवाओं की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करते हुए कहा शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी निंदनीय है और साथ ही केंद्र सरकार से यह अपील करते हैं कि इस योजना को वापस लिया जाए। मंत्री गोपाल राय ने कहा कि लाठी और गिरफ्तारी के दम पर सरकार द्वारा इस आंदोलन को दबाया नहीं जा सकता।