पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों के विभिन्न जन संगठनों की मेरठ में हुई संयुक्त बैठक, भाईचारा मंच का किया गठन- गंगेश्वर दत्त शर्मा

रामजी पांडेय

 मेरठ- बढ़ती सांप्रदायिकता से आम जनता की एकता व भाईचारे को बचाए रखने एवं शांति सद्भाव तथा सौहार्द बनाए रखने के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जन संगठनों/ राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों का सम्मेलन रामानुज वैश्य अनाथालय शिवाजी रोड मेरठ पर आयोजित हुआ। जिसमें भाईचारा मंच का गठन कर एक कमेटी का गठन किया गया। सम्मेलन में 13 जिलों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।
 सम्मेलन के समक्ष वरिष्ठ किसान सभा के नेता कामरेड डीपी सिंह ने देश और प्रदेश के वर्तमान राजनीतिक हालात पर अपने विचार रखते हुए देश व प्रदेश में भाईचारे को बचाए रखने के लिए भाईचारा मंच के गठन का प्रस्ताव रखा। साथ ही उन्होंने सभी जिलों में सम्मेलन कर भाईचारा मंच बनाने की अपील किया और 9 अगस्त भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ के अवसर पर सभी जिला मुख्यालयों पर जोरदार प्रदर्शन का सुझाव रखा। जिसे सर्वसम्मति से पास किया गया।
 सम्मेलन में विभिन्न जिलों के प्रमुख नेताओं ने अपने अपने विचार रखे। गौतम बुध नगर से सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने सम्मेलन को संबोधित किया। व जनवादी महिला समिति की जिला अध्यक्ष रेखा चौहान ने भी संबोधित किया।
 नोएडा से भरत डेंजर, गुड़िया देवी, सरस्वती सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।
 बैठक की अध्यक्षता कॉमरेड डीपी सिंह व संचालन कॉमरेड चंद्रपाल सिंह ने किया।
 भाईचारा मंच पश्चिमी उत्तर प्रदेश कमेटी में नोएडा से मजदूर नेता गंगेश्वर दत्त शर्मा व  किसान नेता डॉक्टर रुपेश वर्मा को चुना गया।