noida:अग्निपथ योजना के विरोध में यमुना एक्सप्रेस वे पर जाम लगा रहे पुलिस लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को खदेडा


Noida सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का देश भर में विरोध किया जा रहा है.गौतमबुद्ध नगर के जेवर में भी युवाओं का गुस्साो फूट पड़ा.यमुना एक्सप्रेस वे पर शुक्रवार को अग्निपथ योजना के विरोध में छात्रों ने जाम लगा दिया.सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और मार्ग पर धरने के लिए बैठ गए.इस वजह से एक्सप्रेस वे के दोनों लाइनों पर लंबा जाम लग गया.मामला गरमाता देख कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे.उन्होंने छात्रों को काफी मनाने का प्रयास किया, लेकिन छात्र नहीं माने.गुस्साए छात्रों ने पुलिस पर पथराव कर दिया.पुलिस लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को खदेड दिया. पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि हालत अब पूरी तरह से कंट्रोल में है।

एक्सप्रेस वे पर जेवर क्षेत्र के कई गांवों के युवा एकत्रित हुए हैं.जिसमें रनहेरा, नंगला, साबोता और जहांगीरपुर शामिल है.इन युवाओं का कहना है कि कुछ दिन पहले ही सेना भर्ती के लिए फिजिकल और लिखित परीक्षा भी पास की है.अब सारी मेहनत खराब हो गई.सरकार की इस योजना से किसी तरह का लाभ नहीं है.गुस्साए छात्रों का कहना है कि केंद्र सरकार की वजह से देश के लाखों युवाओं का भविष्य खराब हो रहा है.धरने पर बैठे छात्रों की मांग है कि सरकार इस योजना को तत्काल प्रभाव से वापस ले.

कई घंटों तक एक्सप्रेस वे पर जाम लगा रहा.जेवर विधायक और गौतमबुद्ध नगर के जॉइंट सीपी लव कुमार समेत कई पुलिस अधिकारी युवाओं काफी समझाने के बाद भी जब छात्र नहीं माने तो पुलिस को साथ उनकी झड़प हो गई.गुस्साए छात्रों ने पुलिस पर पथराव कर दिया इस पुलिस ने लाठीचार्ज कर छात्रों को वहां से खदेड़ दिया.हालांकि इस घटना में किसी को भी चोट नहीं आई है.पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि अब यमुना एक्सप्रेस वे पर जाम की स्थिति बिल्कुल नहीं है. हालत अब पूरी तरह से कंट्रोल में है।