सिल्वर लाइन प्रेस्टीज स्कूल के बच्चों ने ग्रीष्मकालीन खेल का लिया आनंद

 ग़ाज़ियाबाद। सिल्वर लाइन प्रेस्टीज स्कूल की ओर से स्कूली बच्चों के लिए विशेष तौर पर ग्रीष्मकालीन खेल उत्सव का आयोजन किया गया। एकदिवसीय ग्रीष्मकालीन खेल उत्सव में नेहरू नगर व कवि नगर शाखा के बच्चों ने विभिन्न खेलों में जहां अपने कौशल का प्रदर्शन किया, वहीं उन्हें भरपूर मस्ती करने का अवसर भी मिला। स्कूल की डायरेक्टर प्रिंसिपल डॉ. माला कपूर ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों के समग्र विकास के साथ उनमें विभिन्न गतिविधियों एवं फुटबॉल, ज़ुम्बा, रस्साकसी आदि विभिन्न खेलों में रुचि उत्पन्न करने तथा उनकी सहनशक्ति को बढ़ावा देना था। सभी खेलों और गतिविधियों में बच्चों ने बड़े चाव से हिस्सा लिया। बच्चों को मौज-मस्ती के साथ शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहने के लिए योग की शिक्षा भी दी गई। सभी खेलों एवं गतिविधियों में बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। 
  राज नगर स्थित गोल प्लाजा में आयोजित ग्रीष्मकालीन खेलोत्सव पर प्रतिक्रिया देते हुए अधिकांश अभिभावकों ने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए स्कूल द्वारा लिया गया यह निर्णय एक अच्छा अवसर व सफल प्रयोग था। उन्होंने इसे स्कूल द्वारा की गई सार्थक पहल बताया। अभिभावकों का कहना था कि कोविड काल में बच्चे इस तरह की गतिविधियों से वंचित रह गए थे। ऐसे आयोजन बच्चों की ऊर्जा को सही दिशा में लगाने में मदद करती हैं। अधिकांश 
अभिभावकों का कहना था कि ऐसे आयोजन समय-समय पर आयोजित किए जाने चाहिए। इस मौके पर शिक्षकों ने अभिभावकों का बच्चों में शारीरिक व्यायाम, योग व ध्यान से पड़ने वाले प्रभाव के बारे में भी मार्गदर्शन भी किया।