नोएडा में एनसीआर में हार्ट के सबसे बड़े अस्पताल समूह मेट्रो ग्रुप के दो अस्पतालो पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी

विक्रम पांडे
नोएडा : नोएडा  और एनसीआर के आधा दर्जन बड़े हॉस्पिटल एक बार फिर इनकम टैक्स विभाग के निशाने पर हैं.   सुबह इनकम टैक्स विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नोएडा में मेट्रो ग्रुप के दो हॉस्पिटल्स पर छापेमारी की है, इसके अलावा आयकर विभाग की छापेमारी फरीदाबाद के भी हॉस्पिटल से चल रही है.  

नोएडा और एनसीआर में हार्ट के सबसे बड़े अस्पताल समूह के सेक्टर 11 और सेक्टर 12 में स्थित मेट्रो हॉस्पिटल पर इनकम टैक्स विभाग के एक दर्जन से ज्यादा अधिकारी बुधवार की सुबह ही पहुंच गए अस्पताल के प्रवेश द्वारों वह बंद कर पुलिस का पहरा लगा दिया गया लेकिन इस दौरान इस बात का भी ध्यान रखा गया कि अस्पताल में भर्ती या आने वाले मरीजों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो, अधिकारी कागजों की जांच पडताल करने में जुटे है. कार्रवाई के बारे में अधिकारी कुछ कहने से बच है, उनका कहना है कि कार्रवाही पूरी होने पर जानकारी साझा की जाएगी. 

इनकम टैक्स विभाग के सूत्रों के अनुसार मेट्रो अस्पताल पर अकाउंटेड कैश रिसीव, अनअकाउंटेड इन्वेस्टमेंट और अकाउंट बुक में मैनिपुलेशन के इनपुट मिलने के बाद यह कार्रवाई की जा रही है. छापेमारी की कार्रवाई के दौरान काफी सारे दस्तावेजों की जांच की जा रही है और काफी सारे दस्तावेज आयकर विभाग ने अपने कब्जे में लिए हैं. उत्तर प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले नोएडा में इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई पहले भी पहली बार नहीं हुई है इससे पहले भी इनकम टैक्स विभाग ने 2019 में न्यू हॉस्पिटल समेत कई डॉक्टरों पर छापेमारी की कार्रवाई की थी.