कानून व मुख्यमंत्री के आदेशों की धज्जियां उड़ा कर नोएडा प्राधिकरण ने गरीब वेंडर्स को उजाड़ा, सीटू ने की कड़ी निंदा- गंगेश्वर दत्त शर्मा

रामजी पांडे

नोएडा, सामान्य प्रशासन नोएडा प्राधिकरण के विशेष कार्यधिकारी के आदेश 7 सितंबर 2022 के तहत नोएडा प्राधिकरण वर्क सर्किल संख्या- 3, के अधिकारियो/ कर्मचारियों ने भारी पुलिस बल लेकर 17 सितंबर 2022 को सेक्टर- 50, नोएडा के वेंडिंग जोन में बुलडोजर चलाकर वर्षों वर्षों से बैठे वेंडर्स को जबरन उजाड़ कर उनका सामान तोड़फोड़ कर जप्त कर उन्हें रोजगार हीन कर दिया। इसी तरह की कार्रवाई अन्य कई स्थानों पर भी की गई।
माननीय मुख्यमंत्री के आदेशों और पथ विक्रेता अधिनियम कानून की धज्जियां उड़ा कर वेंडर्स को प्राधिकरण द्वारा उजाड़ने की अमानवीय कार्रवाई की पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन गौतम बुध नगर के महामंत्री व सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कड़ी निंदा करते हुए वेंडर्स के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ बड़ा आंदोलन करने की बात कही। उन्होंने कहा कि वेंडर्स को व्यवस्थित करने की शुरू हुई प्रक्रिया के दौरान प्राधिकरण और पथ विक्रेता प्रतिनिधियों के मध्य यह सहमति बनी कि वेंडिंग जोन के बाहर बैठे वेंडर्स को वेंडिंग जोन में बैठा कर उनकी कानूनी प्रक्रिया पूरी कर उन्हें भी वेंडिंग जोन में शामिल कर लिया जाएगा इसी समझ के तहत बिना लाइसेंस प्राप्त वेंडरों को भी वेंडिंग जोन में प्राधिकरण द्वारा बैठाया गया और उनसे आवेदन फार्म भी भरवाए गए लेकिन आज तक उनका ड्रा कर उन्हें जगह का आवंटन नहीं किया गया यह प्राधिकरण की नाकामी है। फिर उसका दंड वेंडर्स को क्यों दिया जा रहा है।