नोएडा एनसीआर में तेज बरसात के बाद, हल्की फुहारे बरसने का अनुमान मौसम हुआ सुहावना TNI

नोएडा: नोएडा एनसीआर में मंगलवार देर रात को हुई तेज बारिश के बाद, बुधवार को कई जगह बादल छाए रहे और बारिश की हल्की की फुहारे बरसी। आज सुबह से बादल छाए हुए है और रुक-रुक बारिश भी हो रही, जिसकी वजह से बढ़ती उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. 

मौसम की जानकारी देने वाली एजेंसी स्काई मेट मौसम वैज्ञानिको के अनुसार उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश के अलावा आसपास निम्न दबाव वाले क्षेत्र के प्रभाव की वजह से कुछ दिनों में नोएडा एनसीआर और उसके आसपास के इलाकों में बारिश होने अनुमान है बुधवार को न्यूनतम तापमान 2610 में 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया अधिकतम तापमान 30 डिग्री के आसपास रह सकता है

देशभर में मानसून का सीजन लगभग खत्म हो चुका है. लेकिन अभी भी राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में उमस भरी गर्मी से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है. उमस भरी गर्मी की मार झेल रहे दिल्लीवासियों की बारिश ने कुछ हद तक राहत दी है. स्काईमेट मौसम वैज्ञानिक महेश पहलावत के अनुसार आज दिन भर आज हल्की बारिश होने का अनुमान हैं. वहीं हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है. नोएडा एनसीआर में दिन में आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ हिस्सों में हल्की आंधी और गरज के चांसेस हैं.

मौसम वैज्ञानिक महेश पहलावत के मुताबिक, राजस्थान में आज और कल, उत्तरप्रदेश में आने वाले 2 दिनों के लिए, वहीं कोंकण और गोवा, हिमाचल प्रदेश और पंजाब  में आने वाले 3 दिनों के लिए कुछ इलाकों में भारी बारिश की आशंका बन रही है. आने वाले 5 दिनों में उत्तराखंड में भी हल्की बारिश का अनुमान जताया जा रहा है. इसके अलावा दक्षिण भारत के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है. तटीय आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु के तटीय हिस्सों में आज मूसलाधार बारिश के साथ हल्के आंधी तूफान की भी संभावना है.