ड्यूटी पर बहाली की मांग को लेकर विप्रो कम्पनी के कर्मचारियों ने श्रम कार्यालय पर किया प्रदर्शन- गंगेश्वर दत्त शर्मा

रामजी पांडे

नोएडा, मैसर्स- विप्रो लिमिटेड प्लॉट नंबर 2,3 व 4 नॉलेज पार्क डेल्टा-1 ग्रेटर नोएडा के  संविदाकार मैसर्स- फ्रंटलाइन वीआर टोटल सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के रोल पर कार्यरत 50 से अधिक श्रमिकों को विप्रो मैनेजमेंट ने सभी नियम कानूनों का उल्लंघन करते हुए 15 अक्टूबर 2022 से कार्य से रोक दिया जिसके विरोध में श्रमिक सीटू के नेतृत्व में एकजुट होकर आंदोलन कर रहे हैं। इसी क्रम में आज 31 अक्टूबर 2022 को उप श्रम आयुक्त गौतम बुध नगर श्रम कार्यालय सेक्टर- 3, नोएडा पर प्रदर्शन कर प्रबंधकों की मनमानी पर रोक लगाने व गैरकानूनी तरीके से नौकरी से निकाले गए श्रमिकों को क्षतिपूर्ति सहित पुनः कार्य पर भिजवाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया।
उप श्रम आयुक्त गौतमबुद्धनगर श्री धर्मेंद्र कुमार जी ने श्रमिकों की समस्याओं का समाधान कराने के लिए विप्रो मैनेजमेंट को बुलाकर वार्ता कराई। विप्रो मैनेजमेंट के हठधर्मितापूर्ण रुख के चलते समस्या का कोई समाधान नहीं निकल सका और वार्ता विफल रही। उप श्रम आयुक्त ने अगली तिथि 5 नवंबर 2022 को दोपहर 2:00 बजे विप्रो कम्पनी के प्रबंधकों के साथ-साथ डायरेक्टर को भी वार्ता के लिए तलव किया है।
प्रदर्शन को सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा, महासचिव रामसागर, सचिव रामस्वारथ आदि ने सम्बोधित किया।
गंगेश्वर दत्त शर्मा ने बताया कि कल 01 नवंबर 2022 को प्रातः 9:00 से सभी कर्मचारी विप्रो प़ा. लिमिटेड कम्पनी के गेट पर धरना पर बैठेंगे और जब तक श्रमिकों की समस्याओं का समाधान नहीं होगा आंदोलन जारी रहेगा।