noida सेक्टर-3 से 63 तक रात भर दौड़ती रही दमकल की गाड़िया


नोएडा : दमकल विभाग ने सेक्टर 3 में लगी भीषण आग पर देर रात जब तक काबू पाया तभी सूचना मिली की कोतवाली 63 के क्षेत्र में स्थित जी-320 सैक्टर 63 स्थित रबर का बेल्ट बनाने वाली कम्पनी की बिल्डिग में आग लग गई है सूचना मिलने फेज 3 फायर स्टेशन से गड़िया मौके पर पहुंची लेकिन आग की भायवता को देखते हुए फेज-1 और सैक्टर 58 फायर स्टेशन से गाड़िया मंगायी गई एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियों ने मिलकर आग पर काबू पाया । आग से जहाँ लाखो का नुकसान हुआ वही आग लगने का कारण अभी अस्पयष्टत नहीं हुआ। दमकल अधिकारियो की माने तो जाँच के बाद ही पता चलेगा की आग कैसे लगी और कितने का नुकसान हुआ है।

सेक्टर 63 आग की लपटों में घिरी जी 320 स्थित ये अबेक्स टेक्नोलॉजी नाम की कंपनी है इस कंपनी में रबर के सर्वेयर बेल्ट बनाए जाते हैं देर रात कंपनी आग लग गई, सूचना मिलने पर जब फायर स्टेशन की गाड़ियाँ मौके पर पहुंची तब तक आग बिल्डिग के कई फ्लोर पर फैल गई और विकराल रूप ले लिया, चीफ फायर ऑफिसर अरुण कुमार सिंह ने बताया कि कंपनी में रबर के सर्वेयर बेल्ट बनाये जाते रबर के कारण आग तेजी से फैली और आग देखते-देखते बिल्डिग के कई फ्लोर पर फैल गई. 
आग कि भयावता को देखते हुए दमकल विभाग ने नोएडा फेस-1, 58 फायर स्टेशन से दमकल की दर्जन दर्जन से अधिक गाडिया मंगायी गई। आग पर काबू पाने का प्रयास किया और 3 घण्टेी की भारी मशकत के बाद भी आग पर काबू पाया जा सका। 

इस आग से कोई जनहानि नहीं हुई है लेकिन लाखो का नुकसान हुआ है वही आग लगने का कारण अभी अस्प ष्ट  नहीं हुआ। चीफ फायर ऑफिसर का कहना है आग लगने के कारणो का पता तो तो जाँच के बाद ही चल पायेगा. आग बुझाने के बाद यहाँ होने वाले नुकसान का आकलन किया जायेगा.