पीएम भोपाल और नई दिल्ली के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे

नई दिल्ली प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 1 अप्रैल, 2023 को भोपाल आएंगे। प्रधानमंत्री सुबह करीब 10 बजे भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे हॉल में संयुक्त कमांडर सम्मेलन-2023 में भाग लेंगे। इसके बाद अपराह्न लगभग 3:15 बजे प्रधानमंत्री रानी कमलापति रेलवे स्टेशन, भोपाल में भोपाल और नई दिल्ली के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

संयुक्त कमांडरों का सम्मेलन -2023

सैन्य कमांडरों का तीन दिवसीय सम्मेलन 30 मार्च से 1 अप्रैल 2023 तक 'तैयार, पुनरुत्थान, प्रासंगिक' विषय पर आयोजित किया जाएगा। सम्मेलन के दौरान, सशस्त्र बलों में संयुक्तता और रंगमंचीकरण सहित राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जाएगा। सशस्त्र बलों की तैयारी और 'आत्मनिर्भरता' प्राप्त करने की दिशा में रक्षा पारिस्थितिकी तंत्र में प्रगति की भी समीक्षा की जाएगी।

सम्मेलन में तीनों सशस्त्र बलों के कमांडर और रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भाग लेंगे। सेना, नौसेना और वायु सेना के सैनिकों, नाविकों और वायुसैनिकों के साथ समावेशी और अनौपचारिक बातचीत भी आयोजित की जाएगी जो विचार-विमर्श में योगदान देंगे।

वंदे भारत एक्सप्रेस

वंदे भारत एक्सप्रेस ने देश में यात्री यात्रा के अनुभव को नए सिरे से परिभाषित किया है। रानी कमलापति रेलवे स्टेशन, भोपाल और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बीच शुरू की जा रही नई ट्रेन देश की ग्यारहवीं वंदे भारत ट्रेन होगी। वंदे भारत एक्सप्रेस का स्वदेशी रूप से डिजाइन किया गया ट्रेन सेट अत्याधुनिक यात्री सुविधाओं से लैस है। यह रेल उपयोगकर्ताओं को तेज, आरामदायक और सुविधाजनक यात्रा अनुभव प्रदान करेगा, पर्यटन को बढ़ावा देगा और क्षेत्र में आर्थिक विकास को बढ़ावा देगा।