बरगवां थाने में जनसंवाद आयोजित



इन दिनों में उच्चतम न्यायालय द्वारा फैसला आना है। इसे देखते हुए सिंगरौली जिले का प्रशासन हाई अलर्ट पर है। पुलिस द्वारा जगह-जगह जनसंवाद आयोजित कर लोगों को समझाइश दी जा रही है। इसी क्रम में गुरुवार शाम *बरगवां थाने में जनसंवाद* आयोजित कर *पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन* ने स्थानीय लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। साथ ही लोगों को यह स्पष्ट संदेश दिया कि यदि किसी भी परिस्थितियों में क्षेत्र का सौहार्द बिगड़ता है तो दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया की सिंगरौली जिला अपने *कोलयरी एवं औद्योगिक क्षेत्र* की वजह से जाना जाता है। यहां कई प्रांत, भाषा और जाति के लोग आकर निवास कर रहे हैं। ऐसे में क्षेत्र का सौहार्द बनाए रखने की जिम्मेदारी सभी की बनती है। यदि कोई भी व्यक्ति कानूनी पचड़े में पड़ता है तो उसे आजीवन इसका दुष्परिणाम भुगतना पड़ता है। अतः किसी भी परिस्थितियों में विवाद से बचें। 

जनसंवाद में लोगों से मुखातिब हो *अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शिंदे* ने बताया की क्षेत्र का सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखने के लिए जिले का पुलिस बल पूरी तरह तैयार है। उन्होंने लोगों से अपील भी की किसी भी संदिग्ध व्यक्ति की जानकारी तुरंत पुलिस को देकर सहयोग करें।
इस दौरान बरगवां थाना के नवागत *निरीक्षक मनीष त्रिपाठी* ने भी लोगों को सोशल मीडिया में विवादित पोस्ट डालने य शेयर करने से बचने की सलाह दी। उन्होंने बताया कि जिले में धारा 144 प्रभाव शील हो गई है।अतः उत्साह में किसी भी वर्ग के लोगों पर टिप्पणी करने, प्रदर्शन य नारेबाज़ी जैसी गतिविधियां करने से बचें। उन्होंने क्षेत्र का सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखने के लिए लोगों से सहयोग कर अच्छे नागरिक होने का परिचय देने की भी अपील की।