मुंबई में बड़ी दुर्घटना टली जाने क्या :deepak tiwari

मुंबई.शहर के दहिसर के कंधारपाड़ा इलाके में एक कोविड-19 आईसीयू सेंटर में हादसा हो गया। यहां एक मरीज का इलाज करते वक्त उसके बगल में लगी मशीन में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। हालांकि, नर्सों की सतर्कता के चलते आग पर तुरंत काबू पा लिया गया और एक बड़ा हादसा टल गया। इस घटना का एक सीसीटीवी भी सामने आया है। इसमें वार्ड में अचानक आग लगते हुए नजर आ रही है।
जानकारी के मुताबिक, कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिए दहिसर कंधारपाड़ा में 100 बेड का एक हॉस्पिटल बनाया गया है। केंद्र में एक मरीज के लिए एक एचएफएनसी (हाई फ्लो नोजल कैनुला) संयंत्र गुरुवार दोपहर 2 बजे स्थापित किया गया। इसी में हुए शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी।
नर्स की सतर्कता से बची कइयों की जान
आग लगते ही मरीज के पास मौजूद नर्स अनुपमा तिवारी ने तेजी दिखाते हुए बिस्तर से मशीन को हटा दिया। प्लांट को बिजली की आपूर्ति काट दी गई। आसपास की अन्य नर्सों, चिकित्सा अधिकारी डॉ. रवि, वार्ड ब्वॉय जतिन और अन्य कर्मचारी पास के आग बुझाने वाले यंत्र को ले आए और जलते हुए मेडिकल प्लांट को एक पल में बुझा दिया। परिश्रम के साथ आग को बुझाने से एक बड़ा हादसा टल गया।
नर्सों और डॉक्टर्स की आदित्य ठाकरे ने की तारीफ
इन नर्सों, डॉक्टर व मेडिकल स्टाफ की राज्य के पर्यावरण, पर्यटन मंत्री तथा मुंबई उपनगर जिला के पालक मंत्री आदित्य ठाकरे, मुंबई की महापौर किशोरी पेडणेकर, महानगरपालिका आयुक्त इकबाल सिंह चहल समेत अन्य लोगों ने तारीफ की है।