एनसीएल एथलेटिक्स अकैडमी सिलेक्शन ट्रायल में 140 खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम



नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) द्वारा जयंत क्षेत्र में संचालित निःशुल्क आवासीय एथलेटिक्स एकेडमी के सलेक्शन ट्रायल के पहले दिन रविवार को 140 प्रतिभावान एवं उभरते बालक खिलाड़ियों ने जोर-आजमाइश की। जयंत क्षेत्र के विजय स्टेडियम में आयोजित सलेक्शन ट्रायल के पहले दिन देश के विभिन्न राज्यों से आए खिलाड़ियों ने एनसीएल के खेल प्रशिक्षकों के सामने एथलेटिक्स की विभिन्न विधाओं में अपने हुनर का प्रदर्शन कर कंपनी की एथलेटिक्स एकेडमी में चयन हेतु अपनी दावेदारी पेश की।

इच्छुक एथलीटों के लिए अभी भी मौका

एनसीएल की निःशुल्क एथलेटिक्स एकेडमी में प्रवेश के लिए सलेक्शन ट्रायल सोमवार को दूसरे दिन भी जारी रहेगा, जिसमें रविवार को किसी कारणवश भाग नहीं ले पाने वाले खिलाड़ियों के पास भाग लेने का अभी भी मौका है। 12 से 14 वर्ष आयु के इच्छुक बालक खिलाड़ी सोमवार को सुबह 9 बजे जयंत के विजय स्टेडियम पहुंच कर अपना पंजीकरण करा सकते हैं। पंजीकरण प्रपत्र एनसीएल की वेबसाइट nclcil॰in पर उपलब्ध है। सिर्फ बालक खिलाड़ी ही सलेक्शन ट्रायल में भाग लेने के पात्र हैं।

गौरतलब है कि एनसीएल ने अपने जयंत कोयला क्षेत्र में लगभग एक वर्ष पहले निःशुल्क एथलेटिक्स एकेडमी शुरू की थी। इस एकेडमी में वर्तमान में 12 प्रतिभावान बालक एथलीटों को एथलेटिक्स का निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है। साथ ही, उनके रहने-खाने एवं शिक्षा की व्यवस्था भी एनसीएल ने निःशुल्क की है। मौजूदा सलेक्शन ट्रायल से चयनित होने वाले खिलाड़ियों के निःशुल्क प्रशिक्षण, रहने-खाने एवं शिक्षा की व्यवस्था भी एनसीएल ही करेगी। एनसीआर