Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Thursday, 3 October 2019

एनसीएल मुख्यालय सिंगरौली का सबसे स्वच्छ कार्यालय और एनएससी सबसे स्वच्छ अस्पताल सिंगरौली नगर निगम ने किया पुरस्कृत




के सी शर्मा
म प्र सिंगरौली नगर निगम ने नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के मुख्यालय को सिंगरौली शहर का सबसे स्वच्छ कार्यालय और एनसीएल के नेहरू शताब्दी चिकित्सालय (एनएससी) को सबसे स्वच्छ एवं एनसीएल के ही केंद्रीय चिकित्सालय, सिंगरौली को दूसरे सबसे स्वच्छ अस्पताल के रूप में पुरस्कृत किया है। साथ ही, एनसीएल के ही अमलोरी क्षेत्र के सहायक प्रबंधक (सामुदायिक विकास) श्री अमरेन्द्र कुमार को सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग रोकने में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए पुरस्कृत किया गया तथा अशासकीय विद्यालयों में उत्कृष्ट स्वच्छता के लिए डी.ए.वी दुधीचुआ को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ। बुधवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर वैढ़न स्थित सिंगरौली नगर निगम कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में एनसीएल को ये पुरस्कार दिए गए।

एनसीएल मुख्यालय की ओर से मुख्य प्रबंधक (सिविल/नगर प्रशासन) श्री ए॰ के॰ नाथ एवं मुख्यालय सिविल विभाग की टीम और एनएससी एवं केंद्रीय अस्पताल की ओर से एनएससी के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ॰ विवेक खरे, डॉ॰ संजीव श्रीवास्तव एवं सिविल इंजीनियर श्री ओ॰ पी॰ सिंह ने सिंगरौली नगर निगम की महापौर श्रीमती प्रेमवती खैरवार एवं कमिश्नर श्री शिवेंद्र सिंह के हाथों ये पुरस्कार ग्रहण किए। 

एनसीएल के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) श्री पी॰ के॰ सिन्हा और कंपनी निदेशक मंडल ने बापू की 150वीं जयंती के अवसर पर कंपनी को स्वच्छता के क्षेत्र में मिली इस सफलता के लिए टीम एनसीएल को बधाई दी है। साथ ही, सीएमडी श्री सिन्हा ने समस्त एनसीएल परिवार से हर दिन को स्वच्छता दिवस के रूप में मनाते हुए राष्ट्र-पिता महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने में अपना अनवरत योगदान देते रहने का आह्वान किया है।

गत 1 जुलाई से 30 सितंबर के बीच सिंगरौली नगर निगम द्वारा कराए गए स्वच्छता सर्वे में एनसीएल मुख्यालय कार्यालय एवं दोनों चिकित्सालय में उत्कृष्ट साफ-सफाई के लिए पुरस्कृत किया गया।

सिंगरौली नगर निगम ने अपने परिक्षेत्र के शासकीय एवं अशासकीय संस्थानों के बीच स्वच्छता प्रतिस्पर्धा लीग नाम से एक प्रतियोगिता आयोजित की थी, जिसके तहत नगर निगम की सर्वे टीम ने प्रतिभागी संस्थाओं का आकस्मिक दौरा कर वहां की साफ-सफाई का जायजा लिया था।

No comments:

Post a comment