Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Saturday, 12 October 2019

जन हित एकता संगठन की मासिक बैठक संपन्न बैठक का एजेंडा रहा भ्रष्टाचार और प्रदूषण मुक्त भारत





बाराबंकी। 12 अक्टूबर भ्रष्टाचार एवं प्रदूषण मुक्त कराने हेतु जनहित एकता संगठन मासिक बैठक शहर के मोहल्ला जसवन्त नगर में दिनेश सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी।
उक्त बैठक में ब्लाक अध्यक्ष व उपाध्यक्ष, तहसील अध्यक्ष व उपाध्यक्षों ने समस्याओं को रखा। बैठक को सम्बोधित करते हुए श्री सिंह ने कहा सरकारी दफ्तरों में व्याप्त भ्रष्टाचार को मुक्त कराने व अन्य जनसमस्याओं के मुद्दांे को शासन प्रशासन को अवगत कराया। तहसील हैदरगढ़ क्षेत्र के ग्राम ककरहा में पुराने टायरों से तारकोल बनाने की फैक्ट्री अवैध रूप से संचालित की जा रही है। उक्त के सम्बन्ध में क्षेत्रवासियों ने उच्चाधिकारियों को शिकायती प्रार्थना पत्र दिया क्षेत्रीय अधिकारियों की मिलीभगत से फैक्ट्री चल रही है व सम्पूर्ण उ0प्र0 व जनपद बाराबंकी के ब्लाक स्तरीय गांव कस्बों में परियोजना निदेशक की मिलीभगत से ग्राम पंचायत अधिकारियों व पंचायत मित्रों तथा ग्राम प्रधानों द्वारा प्रधानमंत्री आवास व स्वच्छ भारत मिशन शौचालय पात्र व्यक्तियों के स्थान पर अपात्र व्यक्तियों से सुविधा शुल्क लेकर आवंटन किये है। भ्रष्ट अधिकारियों के काले कारनामों की जांच करवाकर अपात्र व्यक्तियों से रिकवरी कराकर पात्र व्यक्तियों को आवंटन कराया जाये। वर्ष 2001 जनवरी से अब तक की सम्पूर्ण उ0प्र0 व बाराबंकी में ब्लाक स्तरीय गांव कस्बों में कराये गये विकास कार्यां की जांच करायी जाये तथा चारागाह, खलिहान, सरकारी भूमि तालाबों पर भू-माफियों द्वारा किये गये अवैध कब्जों को मुक्त कराया जाय। संगठन के संस्थापक/अध्यक्ष अकबर शाह ने केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार को अवगत कराया उ0प्र0 से बिहार तक नदियों/समुद्र के किनारे रह रहे बाढ़ पीड़ितों को ऊँचे स्थान पर बसाया जाये जिससे हमेशा स्थाई सस्याओं का समाधान हो सके। स्वास्थ्य विभाग व शिक्षा विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार पर लगाम लगायी जाय तथा मुख्यमंत्री पोर्टल पर जनता द्वारा की जा रही शिकायतों का क्षेत्रीय अधिकारी फर्जी निस्तारण कर देते है व अधिकारियों से जनता द्वारा मांगी गयी जनसूचना समय से देने में हीला हवाली करते है यदि देते है तो गलत देते है। शहर के मोहल्ला ककरिया/बनवा में अवैध संचालित कचरा से बिजली उत्पादन फैक्ट्र की गाड़ियां प्रस्तावित मार्ग से न ले जाकर आबादी के अन्दर से कचरा ले जाती है रास्ते भर गिरता जाता है उक्त रास्ते में मन्दिर/मस्जिद आदि धार्मिक स्थान है आने जाने वालों को असुविधा होती है तत्काल रोक लगायी जाये। बाढ़ खण्ड द्वारा जमुरिया नदी की सफाई मंे लाखों खर्च किये गये घोटालों की जांच करायी जाये तथा नदी के दोनों ओर ग्रीन बेल्ट को मुक्त कराकर पेड़ पौधे लगाये जाय। अन्त में शाह ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि जनपद में धारा 144 लागू होने के कारण आन्दोलन निरस्त कर अगले माह में करने का ऐलान किया। तथा बाराबंकी सुरक्षित जैदपुर विधानसभा उपचुनाव में प्रत्याशी किसी भी दल के हो संगठन के कार्यकर्ताओं ने निर्णय लिया है कि जो लोग जिले के बाहर से आकर चुनाव लड़ रहे है उनको वोट न देने की अपील की। 
इस अवसर पर लक्षमी नारायण यादव, सुहेल भाई, रवीन्द्र कुमार वर्मा, अमर नाथ, राजेश यादव, रामआधार चौहान, राम सिंह चौहान, जवाला प्रसाद, कृष्ण कुमार वर्मा, बीपी सिंह, अब्दुल कादिर, मोहम्मद इलियास, मोहम्मद रईस, रमेश प्रजापति आदि लोग मुख्य रूप से उपस्थित रहे।


लक्ष्मी नारायन यादव

No comments:

Post a Comment