एन सीएल में शपथग्रहण के साथ सतर्कता जागरूकता सप्ताह का शुभारंभ



नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) में सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2019 का शुभारंभ शपथ ग्रहण के साथ सोमवार को हुआ। इस अवसर पर कंपनी के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) श्री पी.के. सिन्हा बतौर मुख्य अतिथि व निदेशक (तकनीकी/संचालन) श्री गुणाधर पांडेय एवं निदेशक (वित्त एवं कार्मिक) श्री एन.एऩ. ठाकुर बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे। कार्यक्रम में अधिकारियों कर्मचारियों को सत्यनिष्ठा प्रतिज्ञा दिलाई गई। कार्यक्रम में महाप्रबंधक (सतर्कता) श्री प्रियरंजन कुमार ने एनसीएल सीएमडी के संदेश का वाचन किया। संदेश में जागरूकता, सक्रियता, भागीदारी एवं पारदर्शिता को भ्रष्टाचार मुक्त समाज के चार महत्वपूर्ण स्तंभ बताया गया, साथी ही कंपनी के द्वारा सूचना प्रोद्योगिकी (आईटी) को सिस्टम की बेहतरी व पारदर्शिता के लिए ई-प्रोक्योरमेंट, ई-टेंडरिंग, ई-ऑफिस, कोल नेट, जेम पोर्टल से प्रॉक्यूरमेंट आदि का प्रयोग कंपनी द्वारा उठाए गए कुछ कदमों के बारे मैं बताया। निदेशक (तकनीकी/संचालन) श्री गुणाधर पांडेय ने भारत के उपराष्ट्रपति के संदेश का वाचन किया व निदेशक (वित्त एवं कार्मिक) श्री एन.एऩ. ठाकुर ने तथा केंद्रीय सतर्कता आयोग के संदेश का वाचन किया। 
कंपनी मुख्यालय स्थित केंद्रीय उत्खनन प्रशिक्षण संस्थान (सीईटीआई) में आयोजित उद्घाटन समारोह में निदेशक (तकनीकी/संचालन) श्री गुणाधर पांडेय ने ईमानदारी व नैतिकता को बचपन से मिले हुए संस्कारों से जोड़कर इंसान के स्वभाव के बारे में बताया और कहा कि लोगो की विचारधारा में परिवर्तन एक आदर्श समाज का सूचक है। निदेशक (वित्त एवं कार्मिक) श्री एन.एऩ. ठाकुर ने ईमानदारी एवं नैतिकता को दैनिक जीवन में आत्मसात करने को कहा । एनसीएल के पूर्व सीएमडी श्री ए.के. दास ने नैतिकता व सकारतमकता को कार्य क्षेत्र पर अपनाने की बात कही।   

एनसीएल के सभी कोयला क्षेत्रों एवं इकाइयों में भी सतर्कता जागरूकता सप्ताह का शुभारंभ सतर्कता दौड़, सत्यनिष्ठा प्रतिज्ञा सहित कई गतिविधियों के साथ हुआ। ‘ईमानदारी – एक जीवन शैली’ की थीम पर कंपनी में सप्ताह का आयोजन 2 नवंबर तक होगा।