बदायूँ में महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थल की सुरक्षा को लेकर 2 दिसंबर को क्षत्रिय महासभा करेगी प्रदर्शन



महाराणा प्रताप चौक बदायूं पर स्थित महाराणा प्रताप की प्रतिमा की सुरक्षा की मांग को लेकर क्षत्रिय महासभा बदायूं के कोर ग्रुप की एक आपात बैठक जिला अध्यक्ष राकेश सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

बैठक में विचार व्यक्त करते हुए महासभा के प्रदेश कोषाध्यक्ष डॉ सुशील कुमार सिंह ने कहा कि बरेली मंडल में महाराणा प्रताप की एक मात्र प्रतिमा बदायूं जिला मुख्यालय पर जिलाधिकारी कार्यालय के ठीक सामने सबसे सुरक्षित स्थान पर स्थित है। प्रतिमा को क्षति पहुंचाने के कई बार प्रयास हुए हैं। प्रशासन को अवगत भी कराया गया है, किन्तु प्रशासन उदासीन है। यदि जिला प्रशासन इस प्रकरण को गम्भीरता से नहीं लेता है तो परिणाम गम्भीर होंगे।

प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य डॉ शैलेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि 17 नवम्बर को प्रतिमा स्थल क्षतिग्रस्त किया गया,18 नवम्वर को महासभा ने जिलाधिकारी बदायूं को ज्ञापन सौंपा।25 नवंबर को प्रतिमा स्थल फिर क्षतिग्रस्त किया गया। इससे सिद्ध होता है कि प्रशासन महाराणा प्रताप के प्रतिमा स्थल की सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं है। क्षत्रिय महासभा बदायूं ने यह तय किया है कि यदि प्रतिमा सुरक्षा के उपाय नहीं किए गए तो दो दिसम्बर 2019 को क्षत्रिय महासभा बदायूं महाराणा प्रताप चौक पर विरोध प्रदर्शन करेगी। साथ ही पूरे प्रदेश में इस मुद्दे को उठाया जायेगा।

क्षत्रिय महासभा बदायूं के जिला अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि हमें आन्दोलनात्मक कदम उठाने को बाध्य किया जा रहा है।दो दिसम्बर को होने वाले विरोध प्रदर्शन में जनपद भर से भारी संख्या में क्षत्रिय समाज की भागीदारी सुनिश्चित करने हेतु महासभा के समस्त पदाधिकारी अभी से जुट जाएं।

बैठक में प्रमुख रूप से विजय पाल सिंह भदौरिया, मुनीश कुमार सिंह, राजपाल सिंह, डाल भगवान सिंह, विजय रतन सिंह, जगमोहन सिंह, रतन वीर सिंह, अखिलेश सिंह, सतेन्द्र सिंह, विनय सिंह आदि उपस्थित रहे।