राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक का 32 वां अधिवेशन का शुभारंभ


कानपुर 12 नवम्बर (चमकता युग) राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक ) का तीन दिवसीय 32 वां महा अधिवेशन गत दिवस स्थानीय चन्द्र शेखर आजाद कृषि एवं कृषि प्रोधोगिक विश्वविद्यालय सभागार में इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ जी संजीवा रेड्डी ने दीप प्रज्वलित कर महा अधिवेशन का शुभारंभ किया । इस अवसर पर राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस( इंटक )के राष्ट्रीय महासचिव राजेन्द्र प्रसाद सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश अध्यक्ष अशोक सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संजय सिंह, आर चन्द्र शेखरन, एम रावइवा, जे पी छाजेड़, चन्द्र प्रकाश सिंह, के के नाआयर , यूथ इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय गाबा मौजूद थे ।
महाअधिवेशन के मुख्य अतिथि इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ जी संजीवा रेड्डी ने कहा कि यूनियनों और संघों के बनाने की स्वतंत्रता के खिलाफ युद्ध छेड़ा जा रहा है और केन्द्रित धन से लोकतंत्र को भ्रष्ट किया जा रहा है । देशों में श्रम शक्ति के 1- 6 अरब लोग श्रम शक्ति से बाहर हैं और साथ ही आधिकारिक बेरोजगारी 143 मिलियन श्रमिकों से अधिक है । उन्होंने कहा कि भारत में केवल 7 प्रतिशत औपचारिक अर्थव्यवस्था में हैं, 93 प्रतिशत कर्मचारी अनिश्चित या असुरक्षित काम में हैं, कोई अधिकार नहीं, कोई न्यूनतम मजदूरी नहीं,कोई सामाजिक सुरक्षा नहीं है और उनमें से बहुत से आधुनिक गुलामीध्बलातश्रम में हैं ।
इस अवसर पर राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस( इंटक ) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश अध्यक्ष अशोक सिंह ने देश के विभिन्न प्रदेशों से भारी संख्या में आये इंटक के पदाधिकारियों एवं सदस्यों का स्वागत तथा अभिनन्दन किया ।
इस अवसर पर राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश शर्मा, महासचिव दिल्ली प्रदेश  ऋषि पाल सिंह,  प्रदेश के संयुक्त सचिव व गाजियाबाद के जिलाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक उत्तर प्रदेश युवा के महासचिव आशीष शर्मा ,गाजियाबाद के महासचिव यशपाल सिंह, दलीप श्रीवास्तव  सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे ।