वरिष्ठ पत्रकार विजय विनीत तिवारी के ऊपर हुए जानलेवा हमले की जितनी निंदा की जाए उतनी कम विवेक कुमार पांडेय


महेश अग्रहरी

सोनभद्र। उत्तर प्रदेश सोनभद्र जिले के राबर्ट्सगंज कोतवाली अन्तर्गत लगभग तीन दशक एंव कई दर्जन अखबारों में पत्रकारिता कर चुके विजय विनीत तिवारी के घर मे घुस कर दबंगो ने लाठी डंडो से किया हमला ट्रामा सेन्टर वाराणसी के लिए जिलास्पताल लोढ़ी के सीएमएस ने किया रेफर।
वरिष्ठ पत्रकार विजय विनीत तिवारी व उनके छोटे पुत्र नागेंद्र तिवारी के ऊपर अपराधियों द्वारा हमला कर दिया गया जिसमें छोटे लड़के नागेंद्र को गम्भीर चोट लगने के वजह से वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया
आज शाम 6 बजे की घटना है।पत्रकार का हाँथ फैक्चर हो गया है। राबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस मुकदमा पंजीकृत कर अपराधियों की तलाश कर रही है।
पूर्वांचल मीडिया क्लब के जिलाध्यक्ष विवेक कुमार पाण्डेय ने घोर निन्दा किया और सरकार से मांग किया है कि उत्तर प्रदेश में अब सरकार को पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करना पड़ेगा आये दिन पत्रकारों पर हो रहे हमले अभी 1 महीने पहले हि पत्रकार मनोज सोनी पर हमला हुआ अब विजय विनीत तिवारी सोनभद्र ने एक खबर प्रकाशित कि विकास खण्ड राबर्ट्सगंज के ग्राम पंचायत लखनपुरवा में सड़क को कब्जा किया जा रहा था उसी वजह से दबंग ने पत्रकार के घर मे घुस कर हमला कर दिये। पत्रकार पर हुआ हमला यह दर्शाता है कि पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किया जाये।
वरिष्ठ पत्रकार विजय विनीत एवं उनके पुत्र नगेन्द्र तिवारी को दबंगों ने मारपीट कर अधमरा कर दिया। घटना से जिले के पत्रकारों में आक्रोश है।
बताते चलें कि रॉबर्ट्सगंज थाना क्षेत्र के लखनपुरवाँ निवासी वरिष्ठ पत्रकार विजय विनीत का पुत्र नागेंद्र अपने घर के बाहर टहल रहे था कि तभी एक मनबढ़ किस्म के युवक अपने साइकिल से उसे टक्कर मार दी और जब पत्रकार के पुत्र ने उसे वहाँ साइकिल नहीं चलाने को कहा तो वह अपने आधा दर्जन सहयोगियों के साथ उस पर लाठी डंडों से हमला कर दिया। जिससे उसके सिर में गंभीर चोटें आईं। तभी किसी की सूचना पर घर पहुँचे वरिष्ठ पत्रकार विजय विनीत ने बीच बचाव का प्रयास किया तो हमलावरों ने उनके ऊपर भी हमला बोल दिया जिससे उनके एक हाँथ की कुहनी टूट गयी। किसी प्रकार दोनों पिता-पुत्र अपनी जान बचा डॉयल 112 को सूचना दिया। मौके पर पहुँची डॉयल 112 ने दोनों पिता-पुत्र को रॉबर्ट्सगंज कोतवाली ले आयी। जहाँ पुलिस इलाज के लिए पत्रकार व पत्रकार पुत्र को जिला अस्पताल ले गयी। जहाँ डॉक्टरों ने पत्रकार पुत्र के सिर में गंभीर चोट बताते हुए ट्रामा सेंटर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। वरिष्ठ पत्रकार विजय विनीत की तहरीर पर छह लोगों के खिलाफ रॉबर्ट्सगंज पुलिस ने गंभीर धाराओं के तहत मामला पंजीकृत कर घटना की जांच कर रही है। इस घटना से साथी पत्रकारों में आक्रोश है। वहीं विजय विनीत ने खुद के जान का खतरा बताया है और इसकी सूचना भी पुलिस को दे दी है। समाचार लिखे जाने तक किसी भी अभियुक्त कि गिरफ्तारी नही हो सकी है।