कल्याणी महिला समिति ने दर्जनों गर्भवती महिलाओं को बांटी पोषण सामग्री



नॉदर्न कोल्फ़ील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के ब्लॉक-बी क्षेत्र की कल्याणी महिला समिति ने सिंगरौली जिला प्रशासन द्वारा जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में चलाई जा रही कुपोषण दूर करने की मुहिम में अपना योगदान दिया है। समिति की अध्यक्षा श्रीमती नीलू प्रसाद की अगुवाई में समिति की सदस्याओं ने बुधवार को गोरबी ग्राम-पंचायत के चमरखो आंगनबाड़ी केंद्र की सभी गर्भवती महिलाओं एवं 6 माह तक के नवजात शिशुओं को उनके अच्छे पोषण के लिए पोषक सामग्री दी।

कल्याणी महिला समिति कल्याणी मकी सदस्याओं ने कार्यक्रम में पोषक सामग्री से लाभान्वित हुईं सभी महिलाओं को उनके स्वयं के एवं उनके बच्चों के अच्छे पोषण के लिए जरूरी सलाह दी। पोषक सामग्री में 30 गर्भवती महिलाओ को प्रोटीन पाउडर एवं खून की कमी को पूरा करने हेतु खजूर के पैकेट दिए गए। साथ ही, 35 बच्चों को लैक्टोजन पाउडर दिया गया, ताकि शारीरिक विकास के सबसे महत्वपूर्ण दौर में उन्हें उचित आहार मिल सके।

कल्याणी महिला समिति की सदस्याओं ने सभी महिलाओं को उनके बच्चों सहित उनकी  समय-समय पर स्वास्थ्य जांच कराने का भी आश्वासन भी दिया, ताकि कुपोषण को जड़ से दूर किया जा सके।

पोषक सामग्री वितरण में कल्याणी महिला समिति की श्रीमती सुचित्रा दत्ता, श्रीमती मीरा कुमार, श्रीमती ज्योति सिंह, श्रीमती कल्पना राणा, श्रीमती सुमिता मंडल, श्रीमती संगीता शर्मा एवं श्रीमती श्वेता शर्मा और आंगनबाड़ी केंद्र की संचालिकाओं ने योगदान दिया। कल्याणी महिला समिति में दर्जनों