महाराष्ट्र में बिगड़े राजनीतिक समीकरण फडणवीस का इस्तीफा



महाराष्ट्र में चल रहे भाजपा और शिवसेना के कोन बनेगा मुख्यमंत्री का खेल आखिरकार पहले मैं पहले मैं करते हुवे खत्म हुवा शिवसेना के 56 इंच के सीने को देखने के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस ने दिया राज्यपाल को स्तीफा।
फणनवीस ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पिछले 15 दिनों से आज तक शिवसेना ने भाजपा और मोदी जी के खिलाफ लगातार बयान दिये जिसके कारण हम बहुत आहत हुवे है फणनवीस ने कहा कि चाहते तो हम भी जवाब दे सकते थे पर हमने जवाब नही दिया।
वही शिवसेना प्रमुख उद्दव ठाकरे ने कहा कि हमने मोदी जी पर कभी भी व्यक्तिगत आरोप नही लगाये है जो भी बाते हमने सामने रखी हैं उसमें जो भी पहले समझौता हुवा था कि विधानसभा चुनाव में 50-50 का फार्मूला तय हुवा था वही बात हम आज भी कह रहे हैं।

 सूत्रों के अनुसार भाजपा हाईकमान शिवसेना को उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्रालय सहित 14 मंत्रालय भी देने को राजी हो गया था पर बात नही बनी शिवसेना ने अपनी वही बात रखी कि मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही बनेगा जिस पर सहमती नही बनी हालाकि केंद्रीयमंत्री नितिन गड़करी ने भी सुलह की पहल की थी पर बात नही बनी।

रामदास अठावले भी शरद पवार से मिलने पहुंचे शरद पवार ने अठावले से कहा कि हम शिवसेना के साथ सरकार नही बनाएंगे उसके बाद शिवसेना नेता संजय राउत भी शरद पवार से मिलने पहुंचे।