प्रेरणा महिला समिति बनाएगी जरूरतमंद युवतियों को हुनरमंद



नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के बीना क्षेत्र की प्रेरणा महिला समिति ने आस-पास की जरूरतमंद युवतियों को हुनरमंद बनाने का बीड़ा उठाया है। प्रेरणा महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती विजयलक्ष्मी रॉय की अगुवाई में समिति की सदस्याओं ने सोमवार को बीना अधिकारी गृह में ग्रामीण युवतियों के रोजगार परक कौशल विकास का ब्यूटी पार्लर प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किया।

आगामी 03 महीने तक चलने वाले इस कोर्स के दौरान बीना क्षेत्र के आस-पास की 15 ग्रामीण जरूरतमंद युवतियों को ब्यूटी पार्लर की विभिन्न विधाओं का प्रशिक्षण दिया जाएगा। साथ ही, उन्हें अपना स्वयं का रोजगार शुरू करने के प्रति प्रेरित करने के लिए ब्यूटी पार्लर संचालन की प्रक्रिया के पहलुओं से भी अवगत कराया जाएगा। 

प्रेरणा महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती विजयलक्ष्मी रॉय ने सभी युवतियों से पूरे मनोयोग से कोर्स पूरा करने का आह्वान किया, ताकि वे इस ट्रेनिंग से ब्यूटी पार्लर से संबन्धित विधाओं में पारंगत होकर अपना स्वरोजगार शुरू कर सकें तथा अपने परिवार की उन्नति में योगदान दे सकें। साथ ही, उन्होंने प्रेरणा महिला समिति की ओर से भविष्य में भी निरंतर महिला सशक्तिकरण एवं विकास में इसी तरह अपना योगदान देते रहने का आश्वासन दिया।

कार्यक्रम के आयोजन में प्रेरणा महिला समिति की श्रीमती आशा सिंह, श्रीमती चन्दिमा साहू, श्रीमती दीप्ती जैन, श्रीमती जानकी स्वामी एवं श्रीमती कल्पना संतोषी सहित महिला समिति की अन्य सदस्याओं ने योगदान दिया।