सिंगरौली पुलिस का अवैध नशे के खिलाफ अभियान जारी



 SP Verma
सिंगरौली-  पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन के निर्देशन,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शेंडे  के मार्गदर्शन , एसडीओपी श्री द्विवेदी के निगरानी में बरगवां टी   आई मनीष त्रिपाठी की लगातार  ताबड़तोड़ कार्रवाई से थाना क्षेत्र के अवैध कारोबारियों सहित अवैध मादक पदार्थ विक्रेताओ के बीच सनाका खिंच गया है। बरगवां टी आई श्री त्रिपाठी ने अवैध मादक पदार्थ के कारोबार में शामिल कारोबारियों के खिलाफ जारी कार्यवाही के क्रम में जहाँ आज थाना क्षेत्र के ग्राम मनिहारी स्थित मुर्गी फॉर्म में संचालित महुआ शराब भट्टी पर छापामार कार्यवाही कर 60 लीटर शराब के साथ 1 व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। गत एक  सप्ताह के अंतराल में श्री त्रिपाठी के नेतृत्व में अवैध  शराब , गाजा विक्रेता  सहित स्थाई वारंटी,  गिरफ्तारी वारंटी व पुराने प्रकरण के फरार वारंटी को ढूंढ ढूंढ कर विभिन्न स्थानों से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। बरगवां पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही से  अवैध मादक पदार्थ विक्रेता व अन्य अवैध कारोबारियों के बीच सनाका खींच गया है।

  थाना क्षेत्र के ग्राम मनिहारी स्थित मुर्गी फॉर्म में संचालित महुआ शराब भट्टी में की गई छापामार कार्यवाही के संबंध टीआई मनीष  त्रिपाठी ने बताया कि उन्हें मुर्गी फॉर्म में  महुआ शराब भट्टी की सूचना मुखबिर से   मिली,जिसके बाद एक टीम गठित कर त्वरित  मनिहारी गांव भेजा गया जहाँ छापा मारने पर महुआ शराब भट्टी संचालन की सूचना सत्य निकली। आरोपी  हेमंत कुमार शाह पुत्र भगवानदास शाह उम्र 40 वर्ष निवासी मनिहारी जो कि  विगत लंबे समय से गांव स्थित अपने ही मुर्गी फार्म में भारी मात्रा में महुआ का शराब बनाकर बेचने का गोरख धंधा करता था। आगे    श्री त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी के पास से 60 लीटर महुआ शराब व भारी मात्रा में महुआ लाशन बरामद हुआ है। आरोपी के खिलाफ धारा 34 (2) आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई कर जेल भेज दया गया है।

*9 गांजा व शराब विक्रेताओ के खिलाफ कार्यवाही, 170 ली. शराब जप्त*

सिंगरौली पुलिस अधीक्षक श्री रंजन के निर्देशन में जिले भर में संचालित अवैध मादके पदार्थ  कारोबारियों के खिलाफ जारी  अभियान के तहत बरगवां  टीआई श्री त्रिपाठी ने एक सप्ताह  के अंतराल में ग्राम मनिहारी व बरहवा  टोला से गाजा तस्कर व महुआ शराब बिक्री के कारोबार में संलिप्त कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही 2 किलो गांजा व 170 लीटर महुआ शराब जप्त किया है।श्री त्रिपाठी के अनुसार  पिछले 1 सप्ताह से जारी अभियान  के क्रम में बरहवा टोला से जहां 6  व्यक्ति महुआ शराब बनाते गिरफ्तार हुए तो वही दो व्यक्ति 2 किलो गांजा के साथ पुलिस के हत्थे चढ़े और आज 1  यक्ति 60 लीटर महुआ शराब के साथ गिरफ्तार हुआ।

*30 स्थायी , गिरफ्तारी व  फ़रारी वारंटी गिरफ्तार*
विभिन्न अपराधों के तहत विगत लंबे समय से पुलिस को चकमा देकर फरारी काट रहे स्थायी, गिरफ्तारी व  फ़रारी वारंटीओं ने सपने में भी नहीं सोचा होगा की वह कभी बरगवां पुलिस के हत्थे चढ़ जाएंगे , लेकिन अपने तेजतर्रार कार्यशैली के लिए प्रचलित श्री त्रिपाठी ने एसपी सिंगरौली का निर्देश मिलते ही फरार वारंटियों का पुराना काला चिट्ठा खोला और  टीम को इनके पड़ताल में लगा दिया। टीम ने कड़ी मशक्कत कर तमाम जगहो  में छिपे 8 स्थाई वारंटी, 15 गिरफ्तारी वारंटी व 7 पुराने प्रकरण के फरारी वारंटियों को महज 1 सप्ताह के अंतराल में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।  श्री त्रिपाठी की इस कार्रवाई से क्षेत्र के अपराधियो व अवैध कारोबारियों के बीच सनाका खींच गया है।

*यह है बरगवां टी आई  एंड टीम*

बरगवां  टीआई मनीष त्रिपाठी के नेतृत्व में ताबड़तोड़ कार्रवाई को सफल अंजाम तक पहुंचाने में प्रधान आरक्षक संतोष सिंह सहित अरविंद चतुर्वेदी ,संजीत सिंह ,मुकेश अग्निहोत्री ,संजय सिंह परिहार ,अमरदीप सिंह आदि कई पुलिसकर्मियों की सराहनीय भूमिका रही है