महाराष्ट्र की राजनीतिक में बड़ा उलटफेर- अजीत पवार ने दिया इस्तीफा थोड़ी देर में फडणवीस की प्रेस कान्फ्रेंस शिवसेना का होगा मुख्यमंत्री


*नई दिल्ली* महाराष्ट्र में चल रहे सियासी घटनाक्रम ने दोपहर में एक बार फिर रोचक मोड़ ले लिया। बीजेपी की अहम बैठक के बाद एक तरफ तो एनसीपी नेता अजित पवार के इस्तीफे की बात सामने आई तो दूसरी तरफ खुद सीएम फडणवीस की ओर से करीब साढ़े तीन बजे प्रेस वार्ता करने की जानकारी मिली।

बताया जा रहा है कि सीएम देवेंद्र फडणवीस इस प्रेसकॉन्फ्रेंस के बाद ही अपनी इस्तीफा दे सकते हैं। इससे पहले अजित पवार के इस्तीफे की खबर ने पूरे महाराष्ट्र में हड़कंप मचा दिया।

दरअसल एनसीपी लगातार अजित पवार से डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा देने की बात कह रही थी। इसी को लेकर उन्होंने सुबह शरद पवार, सुप्रिया सुले और देवेंद्र फडणवीस के साथ-साथ भाई श्रीनिवास से भी बातचीत की थी।

इन मुलाकातों के बात उनके इस्तीफे की खबरें सामने आ गईं। हालांकि उनके बेटे और जयंत पाटिल ने भी इस्तीफा जैसी किसी भी खबर की जानकारी नहीं होने की बात कही।

बहरहाल बहुमत साबित करने में जुटी बीजेपी के अचानक यू टर्न लेने से भी महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल आ गया है। आखिर ऐसी क्या वजह रही कि बीजेपी ने बहुमत साबित करने से पहले ही हार मान ली है।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी को बहुमत साबित करने के लिए 30 घंटे का वक्त दिया गया था। इसके बाद से ही बीजेपी अपनी सरकार बचाने की कवायद में जुटी थी, लेकिन दोपहर में अचानक सीमकरण बदले और देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे की बात सामने आ गई।