झारखंड के गुमला में बूथ पर पुलिस ग्रामीणों में हिंसक झड़प फायरिंग में एक की मौत एक घायल



 गुमला : गुमला के सिसई के बघनी गांव स्थित पोलिंग बूथ पर ग्रामीणों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हो गई. पुलिस के आधिकारिक सूत्र ने बताया कि झड़प के दौरान वहां तैनात जवान को फायरिंग करनी पड़ी. पुलिस की गोली एक व्यक्ति के जांघ में लगने की खबर है.
मिली जानकारी के अनुसार, पोलिंग बूथ पर दो गुट आपस में भिड़ पड़े. जिन्हें रोकने और बीच-बचाव कर मामला शांत कराने की बूथ पर तैनात जवानों ने कोशिश की. लेकिन इस दौरान ग्रामीण जवानों से ही उलझ पड़े और देखते-देखते मामले ने हिंसक रूप ले लिया.
बघनी गांव के मुखिया प्रकाश ने बताया है कि पुलिस की गोली से एक शख्स की मौके पर ही मौत हो गयी है. डीजीपी कमल नयन चौबे ने बताया कि एक व्यक्ति के मरने की सूचना उन्हें भी मिली है. सूचना का सत्यापन कराया जा रहा है. गुमला के डीसी और एसपी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं.

*हथियार छीनने की हुई कोशिश*

डीजीपी ने बताया कि झड़प के दौरान ग्रामीणों ने आऱपीएफ जवान का हथियार छीन लिया था. इसी दौरान खुद को बचाने के लिए जवानों को फायरिंग करनी पड़ी. इसमें एक ग्रामीण गंभीर रूप से जख्मी हो गये, जबकि एक घायल हैं. गंभीर रूप से घायल व्यक्ति के बारे में बताया जा रहा है कि उनकी मौत हो चुकी है. इस सूचना का सत्यापन कराया जा रहा है.

घटना बूथ नबंर 36 की है, मौके पर पुलिस-प्रशासन के अधिकारी पहुंच गये हैं. पुलिस के अतिरिक्त जवानों को वहां भेजा गया है. घटना की शुरुआत किस वजह से हुई, इसका पता नहीं चल सका है.

*जानकारी के मुताबिक*

 शुरु में स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच झ़ड़प हुई. जिसके बाद धीरे-धीरे मामला हिंसक होने लगा. ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव किया. जिसके बाद पुलिस ने फायरिंग की. फायरिंग की घटना के बाद भी ग्रामीण वहां पर जमे हुए हैं. पुलिस के अधिकारी ग्रामीणों से बात करने की कोशिश कर रहे हैं.

*मतदान बाधित होने की खबर मिली*

जानकारी के अनुसार, बूथ नंबर 36 पर मतदान बाधित होने की खबर है. यहां वोटर्स की ओर से मतदान केंद्र पर पथराव किया गया है. बताया जा रहा है कि यहां वोटर्स ने वोट देने से रोकने का आरोप लगाते हुए सुरक्षा बलों पर अचानक पथराव शुरू कर दिया.
पुलिस बल ने यहां आत्‍मरक्षा में फायरिंग की है. पुलिस के मुताबिक मतदान कर्मी खुद को बचाने के लिए बूथ से भागकर एक कमरे में बंद हो गए हैं.