नोएडा में गलत वेंडर जोन किराया नीति के विरोध में नोएडा के पथ विक्रेताओं का विभिन्न मांगों को लेकर सीटू के नेतृत्व में दूसरे दिन भी धरना जारी रहा



नोएडा, रेहड़ी पटरी व फुटपाथ पर दुकान लगाने के लिए नोएडा प्राधिकरण द्वारा एक तरफा तरीके से पथ विक्रेताओं से मासिक किराया व 6 माह का किराया एडवांश में जमा कराने की घोषणा कर दी गयी है जिसके विरोध में पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन ‘‘सीटू’’ के बैनर तले नोएडा शहर के पथ विक्रेता 10 दिसम्बर, 2019 से आन्दोलन पर हैं। प्राधिकरण के साथ हुई वार्ता में सहमति नहीं बन पाने के कारण 11 दिसम्बर 2019 को धरनादूसरे दिन भी जारी रहा। धरने में बड़ी संख्या में महिलाओं सहित हजारों लोग शामिल हुए हैं। प्राधिकरण के साथ आज भी हुई वार्ता में प्राधिकरण के साथ यूनियन द्वारा रखी गई अधिकांश मांगों पर प्राधिकरण ने सहमति व्यक्त की, लेकिन किराया नीति पर कोई सहमति नहीं बन पायी जिस कारण आन्दोलन दिनांक 12.12.2019 को भी जारी रहेगा।

आन्दोलन को गंगेश्वर दत्त शर्मा, भरत डेन्जर, पूनम देवी, रविन्द्र शाह, रामेश्वर स्वाी, मदन प्रसाद, वटेश्वर मिश्रा, हरि गुप्ता, उर्मिला ठाकुर, कंचन बाला, चरन सिंह राजपूत, नारायण ठाकुर, रामस्वारथ, नवलेश सिंह आदि नेताओं ने सम्बोधित किया और कल भारी संख्या में नोएडा अथोरिटी पर धरना प्रदर्शन में भारी संख्या में आने की अपील किया।
भरत डेन्जर
9958414334