अपना दल (एस) की नेत्री हाजरा बेगम ने लोगों को बांटे



*बीना।सोनभद्र।*

सोनभद्र जिले के शक्तिनगर परिक्षेत्र में स्थित चन्दूवार ग्राम पंचायत में  अपनादल (एस)की नेता श्रीमति हाजरा बेगम ने आज पंचायत भवन पर एक कार्यक्रम का आयोजन कर ग्रामीणों में 500 कपड़े के झोले (थैले) बाट ग्रामीणों से प्लास्टिक का उपयोग न करने का संदेश देते हुए जागरूक किया।जिसे लोगो ने खूब सराहा।

इस अवसर पर आयोजित जनसभा को बतौर मुख्य अतिथि "आल इंडिया यूनाइटेड वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन" के (राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष) एवं "वरिष्ठ भाजपा नेता" के सी शर्मा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने प्लास्टिक छोड़ने और कपड़े के थैले के इस्तेमाल की अपील से प्रभावित होकर अपना दल नेत्री हाजरा वेगम ने यह कार्यक्रम आयोजित कर आम जन को जो जागरूक करने का अभियान चलाया है यह अत्यंत ही प्रशंसनीय एवं प्रेरणादायक कार्यक्रम है।

श्री शर्मा ने प्लास्टिक से होनेवाले नुकसान पर विस्तार से जनसभा मे मौजूद लोगों को बताते हुए "सी ए ए", "एन सी आर","एन पी आर",के बारे में विस्तार से मौजूद लोगों को बताया और कहा कि किसी भी भारतीय अल्पसंख्य समाज को इससे डरने की जरूरत नही है।
यह सभी कानून उनके खिलाफ नही है।
आप भारत के थे और आज भी है और कल भी रहेंगे।
बोट बैंक की राजनीति क़रने वाले बिपक्षिदल उन्हें भर्मित करने में लगे हैं,उससे उन्हें सावधान रहना चाहिए।

मोदी सरकार "सबका साथ","सबका विकास" और "सबका विश्वास" के सूत्र पर चलने वाली सरकार हैं।

इस मौके पर समाजसेवी एवं सपा नेता रामानुज गौतम ने भी जनसभा को सम्बोधित करते हुए प्लास्टिक के नुकसान पर विस्तार से जानकारी देते हुए लोगो से प्लास्टिक छोड़ कपड़े के थैले को अपनाने की अपील की।

आयोजन समिति की सयोंजक "अपना दल एस" के नेत्री हाजरा वेगम ने बताया कि वह प्रधान मंत्री के स्वच्छता अभियान से प्रभावित होकर प्लास्टिक छोड़ने और कपड़े का थैला इस्तेमाल करने की जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया हैं।

श्रीमति वेगम ने जनसभा में घोषण की, कि शीघ्र ही "शाल" और गरीबो में "कम्बल" वितरण का भी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

इस मौके पर अन्य कई प्रमुख वक्ताओं ने अपने बिचार व्यक्त किये और हाजरा वेगम के इस पहल को खूब सराहा।

कार्यक्रम का संचालन समाजसेवी रामानुज गौतम ने की।
इस कार्यक्रम में बड़ी तादात में महिलाओं ने भाग लिया जिन्हें कपड़े का झोला देते हुए उन्हें प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने की सलाह दी गयी।