पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर ने सहजपुरा में किया भगवान शिव का जलाभिषेक



 सवाई माधोपुर@रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। गंगापुर सिटी मुख्यालय के समीपवर्ती गांव सहजपुरा में महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर सिराधना परिवार खूंटला के तत्वाधान में गांव में स्थित महादेव मंदिर में  जलाभिषेक कार्यक्रम आयोजित किया गया। शिव मंदिर में भगवान भोलेनाथ की आकर्षक झांकी सजाने के साथ-साथ विशेष- पूजा अर्चना की गई और दुग्ध व पवित्र जल अभिषेक भी किया गया। इस अवसर पर सिराधना परिवार की ओर से गांव की महिलाओं को स्टील की जेड़ (पानी के कलश का जोड़ा )  भी वितरित कि गई। जिनमें पवित्र जल भरकर लाया गया और शिवालत में अभिषेक किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर रहें। मुख्य अतिथि पूर्व विधायक  गुर्जर का गांव के पंच- पटेलों द्वारा माल्यार्पण कर एवं साफा बांधकर भव्य स्वागत किया गया।
साथ ही सिराधना परिवार की ओर से गांव के पंच- पटेलों का भी माल्यार्पण कर एवं साफा पहनाकर स्वागत-सत्कार किया गया।
गांव की सभी महिलाओं ने भगवान शिव- पार्वती के गीत गाकर संपूर्ण वातावरण को भक्तिमय बना दिया । तो उत्साही पुरुष भक्तगणों ने भी भगवान शिव के जयकारे लगाने में कोई कोर- कसर बाकी नहीं छोड़ी। कार्यक्रम को संबोधित करते रहे
पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर ने  शिव आराधना के पावन पर्व पर महाशिवरात्रि की सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सृष्टि व संहार के देवता बाबा भोलेनाथ की कृपा हम सभी पर हमेशा बनी रहें, जगत में चहुंओर सुख-समृद्धि का उजियारा हो तथा मां भारती  सम्मान व गौरव के नित नये आयाम स्थापित करें, ऐसी मेरी नीलकंठ से प्रार्थना है।
साथ ही उन्होंने  महाशिवरात्रि के पर्व पर प्रकाश डालते हुए इस पर्व की महत्ता भी उपस्थित जनसमुदाय को बताई।
इस दौरान पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर के साथ मुकेश सिराधना,लोहड़या पटेल,जनक पटेल,केदार पटेल,धनसिंह पटेल,श्रीनारायण पटेल,रामस्वरूप पंडित,हुकम,फतेहसिंह,रामप्रसाद,कमोद पटेल,राजहंस, कामोदया, , रामजीलाल,अखेराम गुर्जर,बनेसिंह गुर्जर,कलुआ पटेल,प्रभू बैंसला,मुंशी,रामकुमार,खिलाड़ी, इन्द्र सरपंच,विश्राम पटेल,कैप्टन पूरन सिंह ,भीम सिंह ,गजराज, राजेश,मनोज सहित सैकड़ों ग्रामीण पुरुष व महिलाएं भी उपस्थित रहे।