शिवाजी क्लब द्वारा छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर सामान्य चिकित्सालय में मरीजों को बांटे गए फल



सवाई माधोपुर@रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। गंगापुर सिटी उपखंड मुख्यालय पर बुधवार को शिवाजी क्लब गंगापुर सिटी के तत्वावधान में वीर शिरोमणि छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती बड़ी धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाई गई।  शिवाजी क्लब के वरिष्ठ पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने शिवाजी महाराज के चित्रपट के समक्ष दीप प्रज्वलन व माल्यार्पण कर श्रध्दा सुमन अर्पित करते हुए सादर नमन भी किया। शिवाजी की
जयंती के उपलक्ष में सामान्य चिकित्सालय गंगापुर सिटी में शिवाजी क्लब के सदस्य एवं पदाधिकारीयों द्वारा चिकित्सालय में भर्ती मरीजों एवं उनके परिजनों को फल वितरित किये गए। सामान्य चिकित्सालय में स्त्री एवं प्रसूति वार्ड, पुरुष एवं महिला सर्जिकल वार्ड,ऑपरेशन वार्ड, एवं बच्चा वार्ड में मरीजों को फलों का वितरण किया गया।
शिवाजी क्लब गंगापुर सिटी के अध्यक्ष राजदीप जैमिनी ने कहा कि न्याय और नीति पर आधारित स्वराज की स्थापना के लिए समर्पित वीर शिरोमणि शिवाजी महाराज का आदर्श जीवन व उनकी गौरव गाथाएं अनंतकाल तक लोगों को राष्ट्रधर्म के लिए प्रेरित करती रहेंगी।‬
मनोज कुनकटा ने परम प्रतापी योद्धा,श्रेष्ठ रणनीतिकार व कुशल प्रशासक छत्रपति शिवाजी महाराज जी को नमन करते हुए कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज न सिर्फ एक आदर्श शासनकर्ता थे, बल्कि भारतीय वसुंधरा को गौरवान्वित करने वाले आदर्श पुरुष भी थे।
महेन्द्र लोढ़ी ने कहा कि मातृभूमि के लिए उनकी निष्ठा, समर्पण और बलिदान सदियों तक हर भारतवासी को प्रेरणा प्रदान करता रहेगा।
राकेश शर्मा ने कहा कि छत्रपति शिवाजी उन वीर सेना नायकों में से एक थे जिन्होंने कभी किसी का अधिपत्य स्वीकार नहीं किया। उन्होंने अपने जीवन में वीरता के साथ-साथ कूटनीतिक शक्ति का परिचय भी दिया।
कार्यक्रम के अंत में शिवाजी क्लब के अध्यक्ष राजदीप जैमिनी ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि शिवाजी क्लब 1975 से सामाजिक कार्य करता आ रहा है और निरतंर करता रहेगा,उन्होंने सभी से हर संभव सामाजिक कार्य में संलग्न रहने की अपील की।
इस दौरान राजदीप जैमिनी के अलावा,मनोज कुनकटा, महेन्द्र लोढ़ी,राकेश शर्मा,रवि पलासोद, मुनीम मच्छीपुरा, सुबेसिंह बैंसला,गुमान सिंह,मोनू सैनी,मनोज सैन, अभिषेक मीना,राहुल मीना,दीपक मीना,युवराज मीना,कुलदीप गुर्जर,एल सी मीना,सागर मीना,संदीप जैमिनी,हेमंत शर्मा,दीपक पाराशर,कमल सिंह जाट,सत्यनारायण शर्मा,राजेन्द्र छीपा सहित अन्य दर्जनों कार्यकर्ता भी मौजूद थे।