अरिहंत विद्या मंदिर का वार्षिक उत्सव समारोह आयोजित




 माधोपुर@रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। गंगापुर सिटी उपखंड मुख्यालय पर ईदगाह मोड़ स्थित अरिहंत सीनियर सेकेंडरी स्कूल में वार्षिकोत्सव व पुरस्कार वितरण समारोह रविवार आयोजित किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लाला अमरगढ़ व अखेराम भोपा थे, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रबन्ध निदेशक जगदीश प्रसाद जैन ने की  विशिष्ट अतिथि के रूप में गंगापुर भाजपा मंडल अध्यक्ष पुखराज सलेमपुर,पूर्व सरपंच मेघराज सैनी व युवा भाजपा नेता मनोज कुनकटा आदि मंचासीन थे। मंचासीन अतिथियों द्वारा माँ शारदे के चित्रपट के समक्ष माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की गई । तत्पश्चात
विद्यालय परिवार की ओर से सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर व साफा पहनाकर स्वागत किया गया। इस मौके पर
सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आगाज राष्ट्रगीत व गणेश वंदना के साथ हुआ।
नन्हें बच्चों ने एक से एक बढ़कर मनमोहन प्रस्तुति देकर उपस्थितजनों का मन मोह लिया।
कार्यक्रम में प्रतिभाशाली  विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि
लाला अमरगढ़ ने अपने उद्बोधन में विद्यालय से जुड़ी गतिविधियों के सफल संचालन व अनुशासन प्रक्रिया को लेकर विद्यालय परिवार की प्रशंसा की।
अखेराम भोपा ने विद्यार्थियों को अच्छे से पढ़ लिखकर आगे बढ़ने एवं स्वयं का नाम रोशन करने की सीख दी।
पुखराज सलेमपुर ने भी अपनी बात रखते हुए छात्र- छात्राओं को परीक्षा तैयारी के लिए प्रेरित किया। ताकि विद्यार्थी समय रहते हुए अच्छे से परीक्षा की तैयारी कर सकें और आने वाले समय में अच्छे डिवीज़न से पास हो सके।
मेघराज सैनी ने कहा कि विद्यार्थियों को अपने अंदर जीत का जज्बा पैदा करते हुए सकारात्मक सोच के साथ मंजिल हासिल करने के लिए आगे बढ़ना चाहिए।
मनोज कुनकटा ने कहा कि जब हमने यह सोच लिया कि हमे अपना लक्ष्य हासिल करना है, तो समर्पित भाव से जागरूक रह कर उसे प्राप्त कर लेना चाहिए। कुनकटा ने बच्चों को सफलता प्राप्ति के तौर-तरीके भी समझाएं।
इस अवसर पर मेघराज सैनी,मनोज कुनकटा,जगदीश प्रसाद जैन,सारांश जैन सहित सैकड़ों विद्यार्थी एवं उनके अभिभावकगण भी मौजूद रहे।