समरसता व सौहार्द को बरकरार रखना सभी का दायित्व





सिंगरौली-
        सिंगरौली पुलिस टीम व तमाम विभाग के साथ सिंगरौली के  लोग बहुत अच्छे हैं। जिले में भरपूर समरसता है, जो दूसरे स्थानो पर बहुत कम देखने को मिलता है। सिंगरौली की समरसता व सौहार्द को बरकरार रखना सभी का दायित्व है। जिले में अच्छी यादें मिली हैं जिन्हें संजोय कर जा रहा हूँ।

       उक्ताशय के उद्गार सिंगरौली जिले से मंडला जिले के लिए  स्थानांतरित पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन के है ,जिसे उन्होंने एनटीपीसी परियोजना के सूर्या भवन में आयोजित अपने विदाई समारोह में व्यक्त किया। अपने तकरीबन 30 मिनट के उद्बोधन में एसपी श्री रंजन ने कहा कि सिंगरौली के ए एसपी प्रदीप शेंडे व  टी आई मनीष त्रिपाठी, अरुण पांडेय सहित सभी टी आई व चौकी प्रभारियों का  समर्पण व सराहनीय  सहयोग रहा। सिंगरौली की पूरी पुलिस टीम एक बेहतरीन टीम है।  एसपी श्री रंजन ने आगे कहा कि पद की गरिमा अपने स्थान पर है, लेकिन परिस्थितियों के अनुसार एक व्यक्ति काम करता है ना कि पद। सिंगरौली की टीम ने पद के बजाय एक व्यक्ति के रूप में काम किया है। इस दौरान सिंगरौली  कलेक्टर के व्ही एस चौधरी व न्यायधीशों से मिले सहयोग की भी  तारीफ की।

*टीम के साथ रखें इमोशनल अटैचमेंट*

स्थानांतरित एसपी श्री रंजन ने जाते -जाते सिंगरौली पुलिस टीम के ए एसपी व सभी टी आई को सुझाव देते हुए कहा कि अपनी टीम के साथ हमेशा इमोशनल अटैचमेंट रखें साथ ही विभाग के आखिरी कर्मचारी तक को उसके काम का पहचान मिले इसका ध्यान अवश्य रखें। इसके अलावा एसपी श्री रंजन ने सुझाव में कहा कि पुलिस का काम स्ट्रेस का है ऐसे में  भले ही रिमोट एरिया में रहे ,पर प्रसन्नचित रह कर काम करें। अपना पेशेंस ना खोएं  और उल्टा सीधा निर्णय लेने से बचे।

*डी एम ,ए एस पी, आयुक्त, डीएफओ, सीईओ व टी आई ने उद्बोधन से व्यक्त की भावनाएं*

सिंगरौली ए एसपी प्रदीप शेंडे ने अपने स्वागत उद्बोधन में जहाँ एसपी अभिजीत रंजन के 8 माह के सफलतम कार्यकाल का विवरण दिया। कलेक्टर सिंगरौली ने भी एसपी श्री रंजन के बेहतर  ला एण्ड आर्डर की तारीफ की और उनके कार्यकाल में सिंगरौली पुलिस टीम को 99% सफल बताया। सिंगरौली पालिक निगम के आयुक्त शिवेंद्र सिंह कहावत के माध्यम से स्थानन्तरण को बेहतर बताया तो  वहीं डीएफओ विजय सिंह व सीईओ जिला पंचायत ऋतुराज ने इसे सरकारी नौकरी का एक प्रसाशनिक प्रक्रिया बता साथ के अनुभवों को शेयर किया। टी आई मनीष त्रिपाठी व अरुण पांडेय ने भी उपलब्धियों को गिनाया और कहा कि एसपी श्री रंजन चेहरा देख अधीनस्थ कर्मचारियों का दुख दर्द समझ जाते थे। सभी ने उद्बोधन के माध्यम से उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
विदाई समारोह में एनटीपीसी विन्ध्यनगर के सीआईएसएफ कमांडेंट, एसडीओपी नीरज नामदेव, जेपी पॉवर के रजनीश गौर, फैमिली जिला न्यायालय के न्यायधीश ऋतुराज बसंत सहित सभी थानों के टी आई ,चौकी प्रभारी व मीडिया साथी मौजूद रहे।