बिजली विभाग की लापहरवाही से करंट लगने से कमला नाम की एक महिला की मौत



सवाई माधोपुर@ रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। गंगापुर सिटी उपखंड मुख्यालय की समीपवर्ती ग्राम पंचायत कुनकटा कलां के नन्दपुरा गांव में तीन दिन पूर्व बिजली विभाग की लापहरवाही से करंट लगने से कमला नाम की एक महिला की मौत हो गई।
पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर ने पीड़ित परिवार के घर पहुंचकर दुःख की घड़ी में मृतका के परिजनों को ढांढस बंधाया। पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर ने बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता कर  पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान करने एवं पालनहार योजना का लाभ अतिशीघ्र दिलवाने  कहा गया। प्रतिउत्तर में अधिकारियों ने भी पीड़ित परिवार को हरसम्भव मदद का भरोसा दिलाया।और मामले में शीघ्र कार्यवाही का आश्वासन भी दिया।
गौरबतल है, कि कुनकटा कलां ग्राम पंचायत के नन्दपुरा गांव में मंगवार सुबह एक महिला की करंट लगने से मौत हो गई थी,सदर थाना पुलिस ने गंगापुर सिटी सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद मृतका का शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया।
पुलिस के अनुसार मृतका कमला(30) पत्नी श्यामलाल माली निवासी नन्दपुरा हैं।मामले में मृतका के देवर छोटू पुत्र हरिया माली द्वारा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।जानकारी के अनुसार कमला घर के सामने स्थित खेत पर पानी की मोटर चालू करने गई थी,
इसी दौरान स्टार्टर में करंट आने से कमला अचेत होकर खेत में गिर पड़ी।बाद में परिजनों ने गंगापुर सिटी अस्पताल पहुंचाया,जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कमला की मौत की खबर से गांव में मातम पसर गया।मृतका के विष्णु और गोलू दो पुत्र हैं।जो क्रमशः कक्षा 9 व कक्षा 6 में अध्ययनरत हैं।
मनोज कुनकटा ने बताया कि इस दौरान पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जरके साथ मंडल अध्यक्ष पुखराज सलेमपुर,सरपंच लाला अमरगढ़,पूर्व सरपंच मेघराज सैनी,मनोज कुनकटा, अखेराम भोपा सहित मृतक के परिजन एवं अन्य ग्रामीण भी उपस्थित थे।