उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंप, कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की दी चेतावनी।




सवाई माधोपुर@रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। गंगापुर सिटी उपखंड मुख्यालय पर  नसियां कॉलोनी स्थित श्री आदिनाथ दिगम्बर जैन (नसियां) मंदिर की जमीन पर अतिक्रमण को लेकर जैन समाज में प्रशासन के खिलाफ गहरा रोष व्याप्त है। मामले को लेकर समाज के प्रतिनिधि मण्डल ने मंगलवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा  और जमीन को अतिक्रमण मुक्त कर समाज के सुपुर्द करने की मांग की।
जैन समाज के अध्यक्ष सुभाष पांड्या के नेतृत्व में समाज के लोगों ने अतिरिक्त जिला कलक्टर नवरत्न कोली को लिखित ज्ञापन सौंपा। महामंत्री नरेन्द्र गंगवाल ने बताया कि जैन नसियां आदिनाथ मंदिर के हक के खसरा नम्बर 382 पर थानाधिकारी गंगापुर सिटी के रिसीवर नियुक्त होने के पश्चात भी भू माफियाओं के हौसले बुलंद है और आए दिन कच्चे-पक्के निर्माण कर जैन समाज के मंदिर की जमीन पर के द्वारा अतिक्रमण की कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। जबकि विगत वर्ष 29 मई 2018 को प्रशासन ने एक आदेश जारी कर गंगापुर सिटी पुलिस को जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने, सीमा ज्ञान कराने व पत्थरगढ़ी कराने के निर्देश दिए थे ,इसके बावजूद भी पुलिस ने अतिक्रमण हटाने की किसी भी कार्रवाई  को समय रहते हुए अंजाम नहीं दिया। उधर राजस्व विभाग के पटरवारीव व गिरदावर द्वारा भी अतिक्रमित जमीन पर पत्थरगढ़ी नहीं कराई गई।
ज्ञापन में बताया गया है कि  अतिक्रमणकारी निरंतर समाज की जमीन पर अतिक्रमण कर रहे हैं, और तो और भू माफियाओं ने एक प्लॉट पर दीवार तक बना दी है। जबकि दूसरी जगह भी पट्टियां गाढ़कर अतिक्रमण की कार्रवाई को अंजाम दिया गया  है। अध्यक्ष ने बताया कि समय रहते अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो जैन समाज आंदोलन के लिए मजबूर होगा। इस मौके पर डॉ. एमपी जैन, अरहिंत बोहरा, अरविंद गोधा, सुभाष सौगानी, लोकेश, मुकेश, सतीश जैन, विजेंद्र, अशोक, मनीष पांड्या आदि कई लोग मौजूद थे। एडीएम ने समाज के लोगों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।