Tap news india

Hindi news ,today news,local news in india

Breaking news

गूगल सर्च इंजन

Wednesday, 4 March 2020

पीपल - पिपली का विवाह संपन्न विशाल भंडारे में हजारों लोगों ने पाई प्रसादी




  सवाई माधोपुर@रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। गंगापुर सिटी उपखंड मुख्यालय पर उघाड़मल बालाजी मंदिर के पास घुंधेश्वर धाम रोड़ पर चलीआ रही श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ सप्ताह का मंगलवार को विशाल भंडारे के आयोजन के साथ विधिवत समापन  हुआ मंगलवार को सुबह 10 बजे फाल्गुन शुक्ल अष्टमी को आचार्य बाल व्यास पण्डित अरविंद शास्त्री ने विधिवत पीपल पिपली का विवाह संपन्न कराया।
इसके पश्चात विधिवत हवन एवं पूर्णाहुति के साथ पूजा अर्चना कर भंडारे का आरम्भ किया गया।
विशाल भंडारे में हजारों की संख्या लोगों ने पंगत में महा प्रसादी पाई।
देव मिष्टान भण्डार स्टाप परिवार,ग्रामीण एवं आमजन के सहयोग से श्रीमद्भागवत कथा एवं पीपल पिपली के विवाह का आयोजन किया गया।
आचार्य बाल व्यास पण्डित अरविन्द शास्त्री ने अपनी वाणी से श्रीमद् भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ में रसपान करने पधारे श्रद्धालुओं को पुण्य फल प्राप्ति का भागीदार बनाया हैं और व्यास पीठ पर सुशोभित होकर अपनी संगीत में ओजस्वी वाणी द्वारा कथा का रसपान कराया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर रहें।मुख्य अतिथि पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर का सलेमपुर गांव के पंच पटेलो ने संयुक्त रूप से माला व साफा पहनाकर गर्मजोशी से स्वागत किया।
मुख्य अतिथि पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर ने सभी से धार्मिक आयोजनों का आव्हान करते हुए कहा कि धर्म की जड़ सदा हरी होती है चाहती ऐसे आयोजनों से न केवल धर्म का प्रचार होता है बल्कि इससे आपसी प्रेम और भाईचारा बढ़ता है उन्होंने सभी से धर्म के मार्ग पर चलते हुए गरीब एवं असहाय हो की सेवा करने का आव्हान किया।
उन्होंने कहा कि समाज को आगे बढ़ाने के लिये शिक्षा ही मूलमंत्र हैं, जिससे कमजोर, वंचित एवं पिछड़े वर्ग के लोग भी विकास की मुख्यधारा से जुड़कर अपनी सहभागिता निभा सकें। हम समाज से कुरीतियों को दूर करने एवं अशिक्षा के अंधियारे को मिटाते हुए एक विकसित एवं समृद्धशाली राष्ट्र का निर्माण करने में सहभागिता निभायें।
गुर्जर समाज को शिक्षा, राजनीतिक जागृति तथा आर्थिक संपन्नता के साथ-साथ सामाजिक स्थिति व छवि सुधारने की आवश्यकता है। नई पीढ़ी को सभी क्षेत्रों में उन्नति करने के लिए और उन्नत जातियों व समाजों के समक्ष आने के लिए दिखावे व फिजूलखर्ची को रोककर अपने न सद्व्यवहार, विनम्रता आदि सद्गुणों से जाति की छवि को आदर्श बनाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हमें अतीत की भूलों से सबक लेकर उन्हें दूर करना होगा। हमें व्यक्ति के पद और उसकी महत्वाकांक्षा से दूर होकर उसकी संगठन निष्ठा को मूल्यांकित करना होगा। उन्होंने कहा कि हमें अभी और सशक्त होकर कार्य करना होगा। युवाओं को जरूरत है कि वे एकजुट होकर आगे आये एवं समाज सुधार के लिए सकारात्मक भूमिका निभाएं।
मनोज कुनकटा ने बताया कि पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर, मंडल अध्यक्ष पुखराज सलेमपुर,सरपंच हंसराज गुर्जर,सरपंच प्रहलाद गुर्जर,लाला अमरगढ़,अखेराम भोपा,नवल पटेल,पूर्व सरपंच मेघराज सैनी,मनोज कुनकटा,जयनारायण हलवाई,मुकेश सैनी,सहित अनेक लोगों मौजूद रहे।

No comments:

Post a comment