गोवंश की रक्षार्थ समाजसेवी कृत संकल्प, गंगापुर में चारे की गाड़ी का संचालन



सवाई माधोपुर/गंगापुर सिटी@रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। उपखंड मुख्यालय पर कोरोना का खौफ इस कदर हावी है, लोग सड़क से लेकर चौराहों तक से नदारद है, यहां तक कि गली - मोहल्ले भी सूने पड़े हैं। कर्फ्यू के चलते भी जन-जीवन पूरी तरह ठप्प सा है । ऐसे में गोवंश के चारे पानी की समस्या को लेकर लोगों के चेहरे पर चिंता की लकीरें खिंच गई। क्योंकि ऐसी स्थिति में तो गोवंश व अन्य पशुओं के समक्ष भूखे व प्यासे मरने की नौबत जो आ खड़ी हुई । लेकिन समाजसेवियों ने इसका भी तोड़ निकाल लिया है,अब कई दिनों से भूखी मर रही गायों को  भरपूर मात्रा में खाने को चारा -पानी मिलेगा। इसके लिए समाजसेवी एवं गौसेवकों द्वारा व्यापार मंडल गंगापुर सिटी के सहयोग से गायों के लिए निःशुल्क चारा गाड़ी शुरू की गई है।
मानव सेवा संस्थान के संरक्षक विजय गोयल ने बताया की गाड़ी का शुभारंभ व्यापार मंडल के पदाधिकारियों द्वारा गौ माता को हरा चारा खिलाकर किया गया। इस गाड़ी द्वारा गंगापुर सिटी परिक्षेत्र में विचरण करने वाली गायों को हरा चारा का प्रबंध करेगी। गुरुवार को शहर के विभिन्न इलाकों में गाड़ी द्वारा करीब 700 किलो हरा चारा गायों को खिलाया गया।
इस मौके पर व्यापार मंडल के अध्यक्ष गोविंद प्रसाद गुप्ता, मंत्री सुनील खूँटामार, उपाध्यक्ष रामचरण ठीकरिया, मानव सेवा संस्थान के संरक्षक विजय गोयल, श्री श्याम परिवार के नंदकिशोर धौलेटा, श्याम सरकार के मोहित चोटी, अभिषेक गोयल ने सहयोग किया