मलारना चौड़ में भाजपाइयों द्वारा जनता रसोई के माध्यम से जरूरतमंदों के लिए भोजन व्यवस्था की मलारना शुरुआत



सवाई माधोपुर/मलारना डूंगर@रिपोर्ट चंद्रशेखर शर्मा। उपखंड क्षेत्र के  मलारना चौड़ कस्बे में भी राष्ट्रव्यापी कोरोना महामारी की वजह से लोक डाउन की स्थिति में रोजगार के अभाव में 2 जून की रोटी की जुगत में तरस रहे लोगों के लिए कुछ भामाशाह व समाजसेवी आगे आए हैं। इनमें मुख्य रूप से स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता शामिल है, जिनके द्वारा भी जन सहयोग से कस्बे के अंदर जरूरतमंद व्यक्तियों को भोजन उपलब्ध कराने की मुहिम चलाई गई है। भाजपाइयों द्वारा जनता रसोई के माध्यम से बाहर से आए हुए लोगों को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर बाकायदा पंगत लगाकर भोजन कराया जा रहा है। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा कोरोना महामारी से बचाव के उपाय को लेकर जारी की गई प्रशासनिक एडवाइजरी के तहत  भोजन करने वाले स्त्री- पुरुषों के बच्चों को एक 1 मीटर की  दूरी के अंतराल से बिठाया जाकर खाना खिलाया जा रहा है। पूर्व वार्ड पंच एवं भाजपा नेता रामराज खाती ने बताया कि, कार्यकर्ताओं के आपसी सहयोग एवं जनता जनार्दन से प्राप्त जशसहयोग राशि से ही भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं स्वयं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की अपील पर जनता रसोई (अन्नपूर्णा रसोई) का संचालन कर  गरीब, असहाय एवं जरूरतमंद व्यक्तियों के साथ - साथ अन्यत्र स्थानों पर पैदल चलकर आने-जाने वाले राहगीरों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। यह व्यवस्था आगे तक जारी रहेगी ताकि इस आपात स्थिति में कोई जरूरतमंद व्यक्ति भूखा नहीं रहे। भाजपा मलारना डूंगर मंडल अध्यक्ष  रघुनाथ वैष्णव ने इस अवसर पर कहा की "सेवा परमो धर्म:" का पालन करते हुए हम जरूरतमंदों को जिन्हें भोजन की अत्यंत आवश्यकता है, उन्हें भोजन उपलब्ध करा रहे हैं। इन्ही के लिए जनता रसोई की शुरुआत की गई है। गुरुवार को भी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में सैकड़ों लोगों को पंगत में बिठाकर भोजन कराया गया।
इस अवसर पर भाजपा मलारना डूंगर अध्यक्ष रघुनाथ वैष्णव, पूर्व वार्ड पंच रामराज खाती, भाजपा कार्यकर्ता चरतलाल मीना, श्याम बाबू शर्मा, रामराज मीना व धर्मराज मीना सहित कई लोग कार्यकर्ता मौजूद रहे। जिन्होंने इस कार्य में महती सहयोग प्रदान किया।
 *शुक्रवार को घर- घर जा कर पिलाया जाएगा आयुर्वेदिक काढ़ा*     भाजपा नेता रामराज खाती ने बताया कि शुक्रवार 4 अप्रैल को मलारना चौड़ कस्बे में कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव के लिए भाजपाइयों द्वारा घर- घर जाक कस्बे वासियों को आयुर्वेदिक काढ़ा पिलाया जाएगा। ताकि गांव की जनता कोरोनावायरस के संक्रमण से अपने स्वास्थ्य की सुरक्षा कर सकने मैं कुछ आज तक सहायता मिल सके।